दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों से रविवार को 3 शव बरामद, मृतकों की संख्या हुई 45

0
322

दिल्ली के दंगाग्रस्त इलाकों से तीन शव और बरामद हुए हैं। एक शव गोकलपुरी के नाले से और दो भागीरथी विहार से बरामद हुआ है। इसके साथ ही दिल्ली दंगों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है। नाले से बदबू आने पर आसपास के लोगों ने इसकी इत्तला पुलिस को दी। पुलिस ने इसके बाद सर्च अभियान चलाकर शव को बरामद किया गया। पुलिस प्रशासन शव की पहचान की कोशिश में लगा हुआ है। आईबी कांस्टेबल अंकित का शव भी इसी नाले से चांद बाग इलाके से बरामद किया गया था।

केमिकल फैक्ट्री से हुआ था केमिकल सप्लाई

उधर दंगों की साजिश के तार धीरे-धीरे सामने आ रहे हैं। करावल नगर के गोविंद विहार इलाके में एक केमिकल की फैक्ट्री के दंगों में इस्तेमाल की बात कही जा रही है। यह फैक्ट्री करीब 20 साल से चल रही हैं। फैक्ट्री के पास में एक निजी स्कूल भी चल रहा हैं। स्कूल की ओर से फैक्ट्री बंद करवाने के लिए कई बार शिकायत की गई, लेकिन कभी कोई कार्रवाई नहीं की गई। जानकारी के अनुसार हिंसा के दौरान इसी फैक्ट्री से केमिकल सप्लाई हुआ था। नजदीक के दुकानदारों का कहना हैं कि दंगों से पहले यहां कुछ लोगों का आना जाना लगातार लगा रहा हैं। इसके अलावा इस इलाके में कोई और केमिकल की फैक्ट्री नहीं हैं।

शिव विहार हो गया तबाह

दंगों में शिव विहार को पूरी तरह से तबाह हो गया है। क्षेत्र में मकानों से लेकर दुकानों तक तबाही पसरी हुई है। शिव विहार मार्केट के आसपास कई घरों पर ताले लगे पड़े हैं और चारों और खौफ दिखाई देता है। यहां पर दंगाइयों ने गुलेल से पेट्रोल बम दागे थे। शिव विहार मार्केट के आसपास कई घरों पर ताले लगे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here