दिल्ली में नहीं लगेगा लॉकडाउन, मज़बूरी में लगानी पड़ी पाबंदियां: अरविंद केजरीवाल

0
104

नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना एक बार फिर बेकाबू हो गया है. पिछले 24 घंटों में आए 10 हजार से ज्‍यादा मामलों ने सरकार के साथ ही आम लोगों को भी चिंता में डाल दिया है. राजधानी में कोरोना संक्रमितों का यह आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. ऐसे में सरकार की ओर से लगाई गई पाबंदियों के बाद लॉकडाउन के कयास भी लगाए जा रहे हैं.

हालांकि कोरोना को लेकर प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर रहे दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्‍ली में कोरोना की खतरनाक लहर चल रही है. दिल्‍ली सरकार लॉकडाउन नहीं लगाना चाहती लेकिन कल मजबूरी में कुछ पाबंदियां लगाई गई हैं. आज जो रिपोर्ट आएगी उसमें 10732 केस 24 घंटे में सामने आए हैं. लोगों से अपील है कि घर से बाहर तभी निकले जब बहुत ज़रूरी हो.

केजरीवाल ने कहा, ‘मैं लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हूं. किसी भी सरकार को लॉकडाउन तब लगाना चाहिए जब अस्पतालों की व्यवस्था कोलैप्स कर जाए. आपका सहयोग चाहिए. अगर दिल्ली में अस्पताल कम पड़ गए तो हो सकता है कि कहीं दिल्ली में लॉक डाउन ना लगाना पड़ जाए. हमने केंद्र से कई बार कहा जो भी वैक्सीनेशन पर पाबंदियां लगा रखी हैं सब हटा दो. हम दो तीन महीने के अंदर सभी दिल्‍लीवासियों को वैक्सीन लगा देंगे.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here