बिटकॉइन को लेकर फिर एलन मस्क ने किया ट्वीट, तेजी से बढ़ने लगे दाम

0
184

क्रिप्टोकरेंसी की दुनिया में पिछले एक महीने से उधल-पुथल जारी है। जिसमें सबसे ज्यादा बिटकॉइन प्रभावित हुआ, जहां उसकी कीमतों में 20 लाख तक की गिरावट देखी गई। हालांकि अब बिटकॉइन के निवेशकों के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने उसको लेकर एक ट्वीट किया है। जिसके बाद से उसकी कीमतों में फिर से तेजी देखी जा रही है, साथ ही वो 30 लाख के ऊपर ट्रेड कर रहा है। इससे पहले जब चीन ने बिटकॉइन समेत कई क्रिप्टो को लेकर कड़े कदम उठाए थे, तो बाजार तेजी के साथ नीचे गया था।

दरअसल एक न्यूज साइट ने खबर प्रकाशित करते हुए लिखा कि एलन मस्क ने पहले बिटकॉइन को तेजी से उठाया, फिर जब उसके दाम बढ़ गए तो उन्होंने वहां से हाथ खींच लिया। जिससे लोगों को काफी नुकसान हुआ है। इससे संबंधित एक ट्वीट पर मस्क ने कमेंट करते हुए लिखा कि ये गलत है। टेस्ला ने केवल 10% होल्डिंग्स बेचीं ताकि ये पुष्टि की जा सके कि बीटीसी को बिना बाजार के आसानी से परिसमाप्त किया जा सकता है। सकारात्मक भविष्य की प्रवृत्ति के साथ अगर बिटकॉइन में स्वच्छ ऊर्जा का इस्तेमाल होता है, तो उससे लेनदेन की अनुमति फिर से दे दी जाएगा।

एलन मस्क के इस ट्वीट के बाद बिटकॉइन के दाम फिर से बढ़ने लगे। इससे पहले मई में उन्होंने कहा था कि बिटकॉइन की माइनिंग में स्वच्छ ऊर्जा का प्रयोग नहीं हो रहा है, जिस वजह से पर्यावरण को नुकसान पहुंच रहा है। ऐसे में उनकी कंपनी अब बिटकॉइन से पेमेंट नहीं लेगी। इसके बाद उन्होंने Dogecoin का समर्थन किया था, जिसके दाम में भी तेजी देखी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here