Delhi: 31 दिसंबर को रात 9 बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से नहीं कर पाएंगे एग्जिट, DMRC ने एंट्री को लेकर कही ये बात

0
231

राजधानी दिल्ली में नए साल की पूर्व संध्या को लेकर व्यापक इंतजाम किए हैं. इसके चलते 31 दिसंबर को रात 9 बजे से राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने इसकी जानकारी दी है.

नव वर्ष की पूर्व संध्या को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी कई पाबंदियां लगाई हैं. जिसके तहत रात आठ बजे के बाद कनॉट प्लेस में सभी तरह के वाहनों का प्रवेश बंद करने का फैसला किया गया है. वहीं दिल्ली मेट्रो रेल कॉपोरेशन ने भी आदेश जारी करते हुए कहा कि 31 दिसंबर को रात 9 बजे से राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी. हालांकि स्टेशन से अंतिम ट्रेन छूटने तक यात्रियों को प्रवेश की अनुमति होगी.

मेट्रो ट्रेन में आधी क्षमता के साथ यात्रा करने की अनुमति

वहीं दिल्ली में 29 दिसंबर से नई गाइडलाइंस लागू कर दी गई हैं. सरकार के फैसले के अनुसार अब शहर के प्रमुख पब्लिक ट्रांसपोर्ट- मेट्रो ट्रेन और बसों में भी आधी क्षमता के साथ ही यात्रा करने की अनुमति है. नई गाइडलाइंस के मुताबिक अगले आदेश तक दिल्ली मेट्रो में अब कुल सीटों में से सिर्फ आधी सीटों पर ही बैठकर यात्री की जा सकती है. नई गाइडलाइंस के मुताबिक, दिल्ली मेट्रो में अब खड़े होकर यात्रा नहीं की जा सकेगी. दिल्ली सरकार द्वारा जारी की गई नई गाइडलाइंस के बाद दिल्ली मेट्रो ने भी यात्रियों से सहयोग की अपील की है.

वहीं 31 दिसंबर को रात 8 बजे से नए साल के सेलिब्रेशन को लेकर दिल्ली के कनॉट प्लेस में पाबंदियां लगाई गई हैं. दिल्ली पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (ट्रैफिक) विवेक किशोर ने बताया कि नए वर्ष की पूर्व संध्या पर रात आठ बजे के बाद कनॉट प्लेस में सभी तरह के निजी व सार्वजनिक परिवहन वाहनों को प्रवेश बंद हो जाएगा. होटल और रेस्तरां में काम करने वालों को वैध पास दिखाना होगा. जिन लोगों के पास होटल रेस्टोरेंट का वैलिड पास होगा उनके लिए भी कनॉट प्लेस में लिमिटेड पार्किंग होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here