फेसबुक पे थर्ड पार्टी के ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर आया

0
328

फेसबुक पे दूसरी ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर पहुंच रहा है, जिसकी शुरूआत ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म शॉपिफाई से हुई है। इसके जरिये वह व्यवसायों को अपनी वेबसाइट पर अपने ग्राहकों के लिए एक सहज चेकआउट अनुभव सुनिश्चित करने में मदद करेगा।

वर्तमान में, फेसबुक पे सिस्टम यूजर्स के लिए इसके मुख्य प्लेटफॉर्म के साथ-साथ व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर भी उपलब्ध है।

कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा इस अगस्त से, यूएस में व्यवसाय जो भाग लेने वाले प्लेटफार्मों का उपयोग करते हैं, उनके पास अपनी वेबसाइट पर सीधे भुगतान विकल्प के रूप में फेसबुक पे को सक्षम करने की क्षमता होगी, जिससे उनके ग्राहकों को अपनी भुगतान जानकारी को फिर से दर्ज किए बिना चेकआउट के माध्यम से गति करने की क्षमता मिलेगी।

सोशल नेटवर्क ने कहा, हम शॉपिफाई व्यापारियों के साथ रोलआउट शुरू कर रहे हैं और समय के साथ अधिक प्लेटफॉर्म और भुगतान सेवा प्रदाताओं के साथ उपलब्धता का विस्तार करने की उम्मीद करते हैं।

लोग फेसबुक पे का उपयोग पहले से ही फेसबुक ऐप और सेवाओं पर पैसे भेजने, खरीदारी करने, दान करने और बहुत कुछ करने के लिए करते हैं।

कंपनी ने कहा कि फेसबुक पे को ग्राहकों को ऑनलाइन भुगतान करने के लिए कम घर्षण और मोबाइल के अनुकूल तरीका देकर व्यवसायों को रूपांतरण बढ़ाने में मदद करने के लिए डिजाइन किया गया है।

इसमें कहा गया है, भुगतान विवरण एन्क्रिप्टेड और सुरक्षित रूप से संग्रहीत किया जाता है, जिससे व्यवसायों को ग्राहकों के कार्ड या बैंक खाता संख्या प्रबंधित करने की आवश्यकता समाप्त हो जाती है।

लोग जो कार्ड और बैंक खाता नंबर प्रदान करते हैं, उनका उपयोग उनके अनुभव को वैयक्तिकृत करने या उनके द्वारा देखे जाने वाले विज्ञापनों को सूचित करने के लिए नहीं किया जाएगा।

शॉपिफाई ने फरवरी में फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपना चेकआउट और भुगतान संसाधन सिस्टम — शॉप पे — लाने के लिए फेसबुक के साथ भागीदारी की थी।

फेसबुक ने पिछले महीने यूएस में मैसेंजर उपयोगकतार्ओं के लिए क्यूआर कोड और भुगतान लिंक का लाभ उठाने की क्षमता शुरू की, जब वे फेसबुक पे के साथ पैसे भेजना या अनुरोध करना चाहते हैं, भले ही वे फेसबुक से कनेक्ट न हों।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here