पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन, सीएम ने किसानों को दी ये राहत

0
163

ईधन की बढ़ती कीमतों को लेकर किसानों का हरियाणा में विरोध प्रदर्शन जारी है. किसान अभी तक जहां केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे अब वही ये पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस की कीमतें बढ़ने के विरोध में भी सड़क पर उतर आए हैं. आज हरियाणा के कुरुक्षेत्र में पेहोवा रोड पर किसानों ने जोरदार प्रदर्शन किया किया. हजारों की संख्या में किसान अभी भी पेहोवा रोड पर जमे हुए हैं.

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए ताकि किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न घटे. किसानों ने आज पेहोवा की तरफ जाने वाली सड़क को पूरी तरह से जाम कर दिया. रास्ता बंद होने से कई जगह पर लंबा जाम भी देखने को मिला.

इस बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किसानों के लिए के बड़ा ऐलान किया. सीएम के इस ऐलान के बाद अब किसानों को बड़ी राहत मिलने वाली है. सीएम खट्टर ने कहा कि अब राज्य में किसानों को मानसून आने तक हर दिन 8 घटे की जगह 10 घंटे बिजली दी जाएगी.

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को भी पंजाब और हरियाणा के किसानों ने पेट्रोल-डीज़ल और रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ दोनों राज्यों में अनेक जगहों पर बृहस्पतिवार को प्रदर्शन किए. संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक प्रदर्शन का आह्वान किया था. एसकेएम केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर चलाए जा रहे आंदोलन की अगुवाई कर रहा है.

प्रदर्शनकारियों ने अपने ट्रैक्टर और अन्य वाहन सड़क के किनारे खड़े कर दिए और पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. उनमें से कुछ विरोध स्वरूप प्रदर्शन स्थलों पर एलपीजी के खाली सिलेंडर भी लेकर आए थे. आंदोलनकारी किसानों ने कुछ मिनटों के लिए अपनी गाड़ियों के हॉर्न बजाए और कहा कि यह सरकार को “नींद से जगाने” के लिए किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here