Katori Wax For Facial Hair: चेहरे के बालों से छुटकारा पाने के लिए कटोरी वैक्स है बेस्ट, जानिए रेसिपी

0
270

सिर के बाल जहां लेडीज की खूबसूरती में इज़ाफ़ा करते हैं वहीं चेहरे पर अनचाहे बाल उनकी खूबसूरती पर पानी फैरने का काम करते हैं। चेहरे के इन अनचाहे बालों से महिलाएं बेहद परेशान रहती हैं। इनसे निजात पाने के लिए वो तरह-तरह के नुस्खे आज़माती हैं फिर भी इन बालों से मुक्ति पाना मुश्किल लगता है। चेहरे पर मौजूद बालों के कारण चेहरा काला और अजीब सा लगता है, जिसके लिए महिलाएं वैक्स और थ्रेडिंग का इस्तेमाल करती हैं।

थेडिंग से बाल हटाने में काफी दर्द होता है तो वैक्सिंग करने से चेहरा लटक जाता है। ऐसे में चेहरे से बाल हटाने के लिए आपके पास कटोरी वैक्स बेस्ट ऑपशन है। कटोरी वैक्स का असर लंबे समय तक रहता है। कटोरी वैक्स का इस्तेमाल करने से ना सिर्फ हेयर ग्रोथ कम होती है, बल्कि चेहरे की टैनिंग और ब्लैक हैड्स भी रिमूव होते है। कटोरी वैक्सिंग से स्किन लटकने का डर नहीं रहता। आइए जानते हैं कि घर में कटोरी वैक्स कैसे तैयार करें और इसका कैसे इस्तेमाल करें।

सामग्री

5 चम्मच चीनी,

नींबू का रस आधा चम्मच,

3 चम्मच शहद

4 चम्मच पानी

कटोरी वैक्स बनाने का तरीका

कटोरी वैक्स बनाने के लिए एक छोटी कटोरी लें। इन सब चीजों को एक बर्तन में डालकर मिला लें। इसके बाद इसे धीमी आंच पर गर्म करें, जब तक चीनी पिघल नहीं जाती तब तक चम्मच की मदद से इसे चलाते रहें। इससे चीनी अच्छे से मिक्स हो जाएगी।

कटोरी वैक्स कैसे लगाएं:

कटोरी वैक्स करने के लिए चेहरे पर सबसे पहले कटोरी वैक्स को नॉर्मल हीट पर गर्म करें। गर्म करने के बाद इसे ठंडा होने दें। इसके बाद चेहरे पर टेल्कम पाउडर लगा लें। इसके बाद अपर लिप पर कटोरी वैक्स लगाएं। अगर आपके चेहरे पर बाल हैं तो आप अपने चेहरे पर भी वैक्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। कटोरी वैक्स की लेयर को थोड़ी मोटी लगाएं, क्योंकि इसे हाथों से खींचना होता है। वैक्स को लगाने के बाद इसे हाथों से थपथपाएं। कुछ सेकंड के लिए इसे छोड़ दे और हाथों की मदद से इसे खींच लें। चेहरे पर वैक्स को थोड़ी-थोड़ी मात्रा में लगाकर वैक्स करें। वैक्स करने के बाद चेहरे पर एलोवेरा जेल लगा लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here