CBI के पूर्व डायरेक्टर रंजीत सिन्हा का हुआ निधन, एक दिन पहले पाए गए थे कोरोना संक्रमित

0
126

केंद्रीय अनवेष्ण ब्यूरो (सीबीआई) के पूर्व डायरेक्टर रंजीत सिन्हा का निधन हो गया है। रंजीत सिन्हा 68 साल के थे। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक 68 वर्षीय रंजीत सिन्हा ने शुक्रवार की सुबह दिल्ली में साढ़े 4 बजे के आसपास अंतिम सांसें लीं। रंजीत सिन्हा कोरोना संक्रमित थे। गुरुवार को रंजीत सिन्हा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। रंजीत सिन्हा सीबीआई डायरेक्टर, आईटीबीपी डीजी जैसे कई पदों पर अपनी सेवा दे चुके हैं। रंजीत सिन्हा 974 बैच के आईपीएस अधिकारी थे। सीबीआई के महानिदेशक का पद संभालने से पहले रंजीत सिन्हा भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के निदशक के पद पर भी रह चुके हैं।

एक निजी अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ वरिष्ठ अधिकारियों का मानना है कि रंजीत सिन्हा की मौत कोरोना वायरस संबंधित जटिलताओं के कारण हुई है। गुरुवार रात को रंजीत सिन्हा कोरोनो वायरस पॉजिटिव पाए गए थे। इस खबर की पुष्टि तो गई है कि रंजीत सिन्हा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव थी लेकिन मौत के कारणों की अधिकारिक पुष्टि नहीं है।

रंजीत सिन्हा ने रेलवे सुरक्षा बल का भी नेतृत्व किया था। 2012 में सीबीआई प्रमुख के रूप में रंजीत सिन्हा नियुक्ति से पहले पटना और दिल्ली में सीबीआई में वरिष्ठ पदों पर कार्यरत थे।

रंजीत सिंह दो सालों के लिए 22 नवंबर 2012 सीबीआई के डायरेक्टर बनाए गए थे। कुछ मीडिया रिपोर्ट की मानें तो रंजीत सिन्हा पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगे थे। सीबीआई ने ही रंजीत सिन्हा पर भ्रष्टाचार के मामले में केस दर्ज किया था। रंजीत सिन्हा पर सीबीआई ने आरोप लगाया था कि उन्होंने सीबीआई के चीफ रहते हुए कोयला आवंटन घोटाले की जांच को प्रभावित करने के प्रयास किए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here