पाकिस्तान में पूर्व राजनयिक की बेटी की बर्बर तरीके से हत्या, गोली मारने के बाद सिर कलम किया

0
260

पाकिस्तान में एक पूर्व राजनयिक की बेटी की हत्या की घटना के बाद से लोगों में गुस्से का माहौल है। जानकारी के मुताबिक, दक्षिण कोरिया और कजाकिस्तान में पाकिस्तान के राजदूत रहे शौकत मुकादम की बेटी नूर मुकादम की बर्बर तरीके से हत्या की गई है।

पुलिस ने इस मामले में नूर के एक दोस्त को किया अरेस्ट

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 27 साल की नूर मुकादम का शव मंगलवार को उनके आवास से मिला। पुलिस ने बताया कि नूर को पहले गोली मारी गई और उसके बाद गला भी रेत दियाा। पुलिस ने इस मामले में नूर के एक दोस्त को गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान जहीर जाफर के रूप में हुई है। पुलिस ने इस शख्स को मौके से ही गिरफ्तार किया था। पुलिस के मुताबिक, नूर की हत्या उसके दोस्त जहीर जाफर ने की है। वो पाकिस्तान के एक बड़े बिजनेसमैन का बेटा है। पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इस घटना को लेकर पाकिस्तान में जन आक्रोश

पाकिस्तान में इस घटना के बाद जन आक्रोश देखने को मिल रहा है। सोशल मीडिया से लेकर सड़कों तक लोग नूर के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर #JusticeForNoor और #JusticeForNoorMukadam ट्रेंड कर रहा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जहीद हफीज चौधरी ने नूर मुकादम की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि वह अपने वरिष्ठ सहयोगी और पाकिस्तान के पूर्व राजदूत की बेटी की हत्या पर बेहद दुखी हैं और शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं। साथ ही उन्होंने दोषी को सख्ता सजा दिए जाने की बात कही है।

अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी का हुआ था अपहरण!

आपको बता दें कि इससे पहले 16 जुलाई को इस्लामाबाद में अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी का अपहरण कर लिया गया था। अपहरण के बाद उस लड़की पर काफी अत्याचार किया गया। इस घटना से पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच संबंधों में खटास आ गई। अफगानिस्तान ने इस घटना का विरोध भी किया था। वहीं पाकिस्तान ने तो अपहरण की बातों को ही खारिज कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here