पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह हुए कोविड पॉजिटिव, एम्स में हुए भर्ती

0
143

देश  के पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. मनमोहन सिंह भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। डॉ. सिंह को इलाज के लिए नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानि एम्स में भर्ती कराया गया है। उनके कोरोना संक्रमित होने के बाद लोगों ने उनके जल्द ठीक होने की कामनाएं की है।  मनमोहन सिंह ने हाल ही में देश में कोविड-19 के हालात से निपटने के लिए  पांच उपाय सुझाते हुए प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी को पत्र लिखते हुए इस बात पर जोर दिया थाकि महामारी से मुकाबले के लिए टीकाकरण तथा दवाओं की आपूर्ति बढ़ाना महत्वपूर्ण होगा।

मनमोहन ने कही थी ये बात

 प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि केवल कुल संख्या को नहीं देखना चाहिए बल्कि कितने प्रतिशत आबादी को टीका लग चुका है, इसे देखा जाना चाहिए।उन्होंने ये सुझाव भी दिये कि दवा निर्माताओं के लिए अनिवार्य लाइसेंसिंग के प्रावधान लागू किये जाने चाहिए और राज्यों को टीकाकरण के लिए अग्रिम मोर्चे के लोगों की श्रेणी तय करने में छूट देनी चाहिए ताकि 45 साल से कम उम्र के ऐसे लोगों को भी टीके लग सकें।

हर्षवर्धन ने किया था पलटवार
मनमोहन सिंह पर पलटवार करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने आरोप लगाते हुए कहा कि वैश्विक महामारी की दूसरी लहर के लिए कांग्रेस शासित राज्य जिम्मेदार हैं जो लोगों के टीकाकरण के बजाए टीकों पर कथित संदेह जताने में व्यस्त थे। हर्षवर्धन ने मनमोहन सिंह को ट्वीट किए गए एक पत्र में दावा किया, ‘डॉ. मनमोहन सिंह जी, अगर आपकी सकारात्मक सहयोग की पेशकश और मूल्यवान सलाह को ऐसे कठिन समय में आपके कांग्रेस के नेता ही मान लें, तो इतिहास आपका आभारी होगा।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here