हरियाणा में 3 मई से हफ्तेभर तक पूर्ण लॉकडाउन, आदेश- 24 घंटे के भीतर दें कोरोना जांच की रिपोर्ट

0
379

कोरोना से मचे कोहराम के चलते हरियाणा में कल 3 मई से पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इसका ऐलान किया। विज ने आज कहा कि, तीन मई से सात दिन के लिए हरियाणा में पूर्ण लॉकडाउन घोषित किया गया है। इससे पहले प्रदेश के सभी जिलों में धारा-144 लागू की गई थी।

स्वास्थ्य मंत्री द्वारा आदेश दिए गए हैं कि, अब लोगों को 24 घंटे के भीतर कोरोना-जांच की रिपोर्ट उपलब्ध करवाई जाए। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि, एसजीटी गुरुग्राम में 400 बेड के अस्पताल को भी जल्द से जल्द शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि, एसजीटी के अस्पताल में चिकित्सक एवं पैरा-मेडिकल स्टाफ पहले से उपलब्ध है लेकिन ऑक्सीजन की आपूर्ति न होने के कारण इसे शुरू नहीं किया जा सका। उन्होंने कहा कि, अब इस अस्पताल के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था करके इसे शीघ्र चालू करवाया जाए।

विज बोले- बाहरी हैं ज्यादातर मरीज

स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज ने इससे पहले दावा किया था कि, हरियाणा में जो कोरोना मरीज बढ़ रहे हैं उनमें 70% से ज्यादा दिल्ली और पड़ोसी राज्यों से हैं। फिर भी हम उन्हें लौटा नहीं रहे, बल्कि यहां ​के विभिन्न अस्पतालों में उनका उपचार चल रहा है। विज ने कहा कि, मैंने हरियाणा के सभी पोस्ट ग्रेजुएट और MBBS के सीनियर क्लास के छात्रों को आदेश जारी किए हैं कि वे इसमें हमारी मदद करें।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here