नोएडा में रहने वालों के लिए अच्छी खबर! कोरोना मरीजों को आसानी से मिलेगा ऑक्सीजन सिलिंडर- जानें कैसे ले पाएंगे इस सुविधा का लाभ

0
146

देश में कोरोना का कहर जारी है. देश के हर हिस्से से रोजाना बेड और ऑक्सीजन की किल्लत की खबरें सामने आती रहती हैं. इन सबके बीच नोएडा में रहने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. नोएडा में होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगों को अब नया ऑक्सीजन सिलेंडर आसानी से मिल सकता है. नोएडा प्राधिकरण ने आज यानी 11 मई, 2021 से ‘ऑक्सीजन बैंक’ की शुरुआत की है.

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के हवाले से न्यूज एजेंसी PTI ने बताया, ‘नोएडा के सभी सेक्टर और आस पास के गांवों में होम आइसोलेशन में रहने वाले वैसे मरीजों के लिए यह सुविधा शरू की गई है, जिन्हें डॉक्टर ने बाहरी ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत बताई है. इन मरीजों को 5 लीटर का ऑक्सीजन सिलिंडर मुहैया कराया जाएगा.

नोएडा के निवासी 2,500 रुपये की सिक्योरिटी फीस और 200 रुपये रिफिलिंग चार्ज जमा करके इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं. सिलेंडर वापस करते ही उन्हें सिक्योरिटी डिजोजिट वापस कर दिया जाएगा. हालांकि इन सिलिंडरों को 7 दिन के भीतर रिटर्न करना होगा. सिलिंडर वितरण की सुविधा झंडुपुरा के कम्यूनिटी सेंटर, मोरना, सेक्टर 62, ककरौला खवासपुर और सेक्टर 51 में होशियारपुर के बारात घर, पार्थला खंजरपुर, शाहदरा और झट्टा में सामुदायिक केंद्रों पर उपलब्ध है. यह मानस अस्पताल के पास सेक्टर 24 स्टोर पर भी उपलब्ध है. इन सिलिंडरों के वितरण का काम सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे के बीच किया जाता है.

नोएडा प्राधिकरण ने हाल ही में RWA और अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशंस (AOA) के माध्यम से आइसोलेशन सेंटरों में मरीजों के लिए खाली सिलेंडरों में ऑक्सीजन रिफिल करने की सुविधा शुरू की थी. इस बीच, गौतम बौद्ध नगर में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 327 हो गई है. जिले में 8,240 एक्टिव मामले हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here