Happy Birthday Jeetendra: जब हेमा मालिनी और जीतेंद्र की होने वाली थी शादी! दिलचस्प है दोनों की लव स्टोरी

0
128

Happy Birthday Jeetendra: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में ‘जंपिंग जैक’ के नाम से फेमस एक्टर जितेंद्र का आज जन्मदिन है, जितेंद्र 79 साल के हो चुके हैं. जितेंद्र का जन्म 7 अप्रैल, 1942 को अमृतसर में एक बिजनेस फैमिली में हुआ था. जिन्हें पूरी दुनिया जितेंद्र के नाम से जानती है दरअसल, उनका असली नाम रवि कपूर है. ऐसे में आज उनके जन्मदिन पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें. 

ऐसे शुरू हुआ फिल्मी करियर
जितेंद्र को फिल्में देखने को बहुत शौक था. जितेंद्र के पिता आर्टिफिशियल ज्वैलरी बनाने के काम करते थे. उनके पिता ने उस ज़माने के मशहूर निर्माता वी शांताराम के यहां ज्वैलरी भेजते थे. इस दौरान जितेंद्र ने अपने पिता से कहा कि वे शांताराम से उनके लिए बात करें.  इसके बाद जितेंद्र को छोटे मोटे रोल मिलने लगे.

जंपिंग जैक का मिला खिताब
जितेंद्र ने साल 1964 में फिल्म गीत गाया पत्थरों ने से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था, हालांकि साल 1967 में रिलीज हुई फिल्म फर्ज से उन्हें कामयाबी मिली थी. फिल्म के गाने ‘मस्त बहारों का मैं आशिक’ में उनके स्टाइल को काफी पसंद किया गया था. इसके बाद वो फिल्म कारवां और हमजोली में नजर आए जिसमें उनके ज्यादा डांस नंबर थे,  उनके डांस को फैंस काफी पसंद करते थे और इसके चलते वो बॉलीवुड के जंपिंग जैक कहलाए जाने लगे.

जितेंद्र के लिए धड़का शोभा का दिल
शोभा कपूर जब 14 साल की थीं तब जितेंद्र को उनसे प्यार हो गया था, उस वक्त जितेंद्र बॉलीवुड के स्टार नहीं थे. जब जितेंद्र बॉलीवुड में अपनी किस्मत आज़मा रहे थे उसी वक्त शोभा ब्रिटिश एयरवेज में काम कर रही थीं. 31 अक्टूबर 1974 को जितेंद्र और शोभा कपूर ने चोरी-चुपके शादी कर ली, जितेंद्र से शादी करने के लिए शोभा कपूर ने अपनी जॉब तक छोड़ दी थी.

जितेंद्र-हेमा से करने वाले थे शादी
उसी दौर में जितेंद्र ने हेमा के साथ वारिस (1969), भाई हो तो ऐसा (1972), गरम मसाला (1972), गहरी चाल (1973) जैसी फिल्मों में काम कर चुके थे. हेमा धर्मेंद्र को चाहती थी लेकिन धर्मेंद्र शादीशुदा होने की वजह से हेमा को कमिटमेंट नहीं कर पा रहे थे, तभी जितेंद्र ने हेमा को प्रपोज़ किया और हेमा भी मान गई थी उन्होंने तिरुपति मंदिर में जाकर शादी करने का फैसला किया. लेकिन इस दौरान धर्मेंद्र ने का फोन आ गया और इसके बाद हेमा ने अपना शादी का फैसला बदल लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here