स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ नहीं, प्रियंका चोपड़ा स्टारर ‘फैशन’ होती सिद्धार्थ मल्होत्रा की डेब्यू फिल्म, मॉडलिंग की खातिर ठुकरा दिया था ऑफर:HAPPY BIRTHDAY SIDHARTH

0
195

साल 2012 में करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री करने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा आज पूरे 36 साल के हो चुके हैं। सिद्धार्थ ने अपने करियर की शुरुआत महज 18 साल की उम्र में मॉडलिंग से की थी। मॉडलिंग करियर के दौरान ही सिद्धार्थ को काफी कामयाबी मिल चुकी थी, हालांकि उनकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था। आइए जानते हैं कैसा था सिद्धार्थ का सफर-

दिल्ली में जन्मे सिद्धार्थ मल्होत्रा ने ग्रेजुएशन के तुरंत बाद मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा था। सिद्धार्थ ने कई इंटरनेशनल प्रोजेक्ट भी किए थे, जिससे उन्हें अच्छी खासी पहचान मिली थी। कामयाबी मिलने के बाद भी उन्होंने 4 साल बाद मॉडलिंग को हमेशा के लिए छोड़ दिया और एक्टिंग में करियर बनाने की कोशिश में लग गए।

अनुभव सिन्हा की फिल्म से करने वाले थे बॉलीवुड डेब्यू

सिद्धार्थ ने अपने करियर की शुरुआत में ही अनुभव सिन्हा की फिल्म के लिए ऑडीशन दिया था। उनका टैलेंट देखते हुए उन्हें सेलेक्ट तो किया गया, हालांकि ये फिल्म कभी बन ही नहीं सकी।

ठुकरा दिया था प्रियंका चोपड़ा स्टारर फैशन का ऑफर

साल 2007 में रिलीज हुई मधुर भंडारकर की फिल्म फैशन ने बॉक्स ऑफिस में जबरदस्त कलेक्शन किया था। इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा को प्रियंका के साथ अहम किरदार निभाने का ऑफर दिया गया था। सिद्धार्थ इस फिल्म से डेब्यू कर सकते थे, हालांकि उन्होंने ये ऑफर ठुकरा दिया था।

वेब पोर्टल पिंकविला से बातचीत के दौरान सिद्धार्थ ने फैशन फिल्म ठुकराने का कारण अपना मॉडलिंग करियर बताया है। जब उन्हें फैशन का ऑफर मिला तो उस समय सिद्धार्थ कई बड़े मॉडलिंग प्रोजेक्ट का हिस्सा था। कॉन्ट्रेक्ट और बिजी शेड्यूल के चलते सिद्धार्थ को मजबूरन फैशन फिल्म ठुकरानी पड़ी थी।

माय नेम इज खान में थे ट्रेनी असिस्टेंट डायरेक्टर

मॉडलिंग करियर के बाद सिद्धार्थ ने करण जौहर के निर्देशन में बनी फिल्म माय नेम इज खान में बतौर ट्रेनी असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था। इस फिल्म में सिद्धार्थ के साथ वरुण धवन भी असिस्टेंट डायरेक्टर थे।

साल 2010 की फिल्म माय नेम इज खान के बाद करण ने स्टूडेंट ऑफ द ईयर फिल्म शुरू की। इस फिल्म के लिए करण फ्रेश चेहरों की तलाश में थे, जिसमें उन्होंने वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा को मौका दिया। साल 2012 में रिलीज हुई ये फिल्म एक बड़ी हिट साबित हुई, जिसके लिए सिद्धार्थ को फिल्मफेयर बेस्ट मेल डेब्यू के लिए नॉमिनेशन भी मिला था।

स्टूडेंट ऑफ द ईयर के बाद सिद्धार्थ परिणीति चौहान के साथ फिल्म हंसी तो फंसी में नजर आए। आगे उन्होंने एक विलेन, अय्यारी, ब्रदर, इत्तेफाक, कपूर एंड संस और बार बार देखो जैसी फिल्मों में अभिनय किया। साल 2019 में सिद्धार्थ मरजावां फिल्म में तारा सुतारिया के साथ नजर आए थे। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो कोई कमाल नहीं दिखा सकी, लेकिन फिल्म के गाने काफी चर्चा में रहे। अब जल्द ही एक्टर बायोग्राफिकल फिल्म शेरशाह में शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा का किरदार निभाते नजर आएंगे। ये फिल्म 2020 में रिलीज होने वाली थी हालांकि महामारी और लॉकडाउन के चलते फिल्म की शूटिंग पूरी नहीं हो सकी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here