हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, 10वीं की परीक्षाओं को किया रद्द

0
228

चंडीगढ़. हरियाणा में 10वीं की परीक्षाएं रद्द हो गई हैं. 12वीं की परीक्षाओं को लेकर फैसला बाद में होगा. हरियाणा सरकार ने बृहस्पतिवार को ये फैसला लिया. CBSE ने इन दोनों परीक्षाओं के लिए बुधवार को फैसला कर दिया है. दसवीं की परीक्षाओं को रद्द किया जा चुका है और 12वीं की परीक्षाओं को लेकर फैसला 31 मई के बाद होगा. बता दें कि हरियाणा में बुधवार को कोरोना के 5000 से ज्यादा नए मरीज सामने आए हैं. कोरोना के लगातार बढ़ रहे केसों के चलते ये निर्णय लिया जाएगा.

बता दें कि प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर हरियाणा सरकार सतर्क हो गई है. गुरुवार कको मुख्यमंत्री ने सभी डीसी, एसपी और सिविल सर्जन के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान उप-मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री ने कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए. इस दौरान सीएम ने कहा क प्रदेश में ऑक्सीजन और वेंटीलेटर की कोई कमी नहीं है. वहीं मुख्यमंत्री ने दिए सैंपलिंग और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने के निर्देश दिए है.

मुख्यमंत्री ने एडवाइजरी जारी करने के निर्देश दिए है. उन्होंने कहा कि फिलहाल समुचित मात्रा में बैड उपलब्ध है. वहीं उन्होंने कहा कि शादी समारोह रात की बजाय दिन में किए जाएं. नवरात्रों के दौरान किए जाने वाले कार्यक्रम भी दिन में हों. अब शादी समारोह में आउटडोर में 200 और इंडोर में 50 लोगों की अनुमति होगी. अंतिम संस्कार में शामिल 20 से ज्यादा लोग नहीं हो सकेंगे. वहीं उन्होंने कहा कि हरियाणा में लॉकडाउन नहीं लगेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here