बाज़ार में 7 अक्टूबर से आयेंगे Hero Motocorp के एल्क्ट्रिक स्कूटर

0
27

हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) अपनी नई, विडा (Vida) इलेक्ट्रिक ब्रांड के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों के बाजार में उतरनेजा रही है. हीरो की पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर विडा (Vida) को 7 अक्टूबर को देश के सामने पेश कियाजाएगा. वॉल्यूम के हिसाब से हीरो, दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता कंपनी है.और विडा को बाजार में उतारने की तारीख साझा कर कर दी है. दरअसल, यह तारीख त्योहारी सीजन को देखते हुए तय की गई है. ताकि, सही समय पर कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर पेशकर इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ उठा सके. गौरतलब है कि विडा का अनावरण राजस्थान के जयपुर में हीरो के ग्लोबल सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (सीआईटी) में होगा. कंपनी ने हाल मार्च में वीडा (VIDA) को इंट्रोड्यूस किया था. लेकिन इसे फिर जुलाई तक के लिए टाल दिया गया था. इसकी लॉन्चिंग में देरी सप्लाई चेन में दिक्कतों के चलते हो रही है

चिप की किल्लत ने बढ़ाई दिक्कत

हीरो के एमर्जिंग मोबिलिटी बिजनेस यूनिट के प्रमुख स्वदेश श्रीवास्तव का कहना है कि मौजूदा जियोपॉलिटिकल सिचुएशन के चलते सप्लाई चेन की दिक्कतें खड़ी हो गई थी. इसके चलते चिप समेत कई कंपोनेंट्स की किल्लत शुरू हो गई. उन्होंने कहा कि कंपनी अब वीडा को फेस्टिव सीजन में लॉन्च करने की तैयारी जोर-शोर से कर रही है.

Hero की पहली इलेक्ट्रिक बाइक है Vida

वीडा हीरो मोटोकॉर्प की पहली इलेक्ट्रिक बाइक है जिसे मार्च 2022 में इंट्रोड्यूस किया गया था. इस ई-स्कूटर का उत्पादन हीरो मोटोकॉर्प की चित्तूर में स्थित ग्रीन मैन्यूफैक्चरिंग फैसिलिटी में होगी. पहले इसकी लॉन्चिंग मार्च में होनी थी जिसे फिर आगे बढ़ाकर जुलाई कर दिया गया और अब इसे फिर टाल दिया गया. पहले इसकी डिलीवरी इस साल के आखिरी महीनों में किया जाना था लेकिन अब यह देखना दिलचस्प होगा कि हीरो मोटोकॉर्प इसकी डिलीवरी की योजना कैसे बनाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here