बिना सर्जरी के होठों को बनाए भरा-भरा, फॉलो करें ये घरेलू टिप्स

0
130

इन दिनों हॉलीवुड और बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस हैं जो लिप सर्जरी के चलते चर्चा में रही हैं। न सिर्फ एक्ट्रेस बल्कि कई लोग होठों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए लाखों रुपये खर्च कर सर्जरी कराते हैं। ऐसा करने से उनके लिप्स भरे-भरे और अट्रैक्टिव दिखते हैं।

लेकिन आम लोगों के लिए लाखों रूपये खर्च कर ऐसी सर्जरी कर पाना बेहद मूश्किल है। ऐसे में हम आपको कुछ ऐसी ब्यूटी टिप्स बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप अपने होठों के भरा-भरा बना सकती हैं।

बक्कल मसाज

बक्कल मसाज थेरेपी लिप्स को उभारने में मदद करती है। इसके लिए आप थोड़ा-सा फेस ऑयल लें और अपनी इंडेक्स फिंगर से लिप्स के चारों ओर वी शेप बनाएं। उंगलियों को लिप्स के चारों ओर अपोजिट स्वाइप करें। कुछ ही दिनों में आपकी लिप्स उभरे हुए नजर आएंगे।

दालचीनी का तेल

दालचीनी के तेल को होंठों पर लगाना आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है। ध्यान रहे कि आप सिर्फ दालचीनी का तेल को सीधे होठों पर न लगाएं। दालचीनी के तेल को अपने लिप बाम के साथ मिलाएं और फिर सोने से पहले होंठों पर लगाएं। ऐसा करने से आपके लिप्स धीरे-धीरे थोड़ी फ्लफी होने लगेंगे।

ऑलिव ऑयल

ऑलिव ऑयल को कुछ देर के लिए अपने होठों पर लगा कर छोड़ दें। कुछ देर बाद इसे रगड़कर साफ कर लें और फिर होठों पर मॉइश्चराइजर लगाएं। इससे आपके होठ भरे-भरे लगने लगेंगे।

ज्यादा पानी पिएं

शरीर में पानी की कमी होने के कारण होंठ सिकुड़ने लगते हैं। ऐसे में ज्यादा पानी पीने से होंठ बड़े दिखते हैं। आप अपने शरीर को हाइड्रेट करके भी होठों को फ्लफी दिखा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here