कैनबरा वनडे में जीत के बाद आज होगी इंडिया ऑस्ट्रेलिया टी20 सिरीज़ का आगाज़,इन तीन खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा मौका

0
208

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज (शुक्रवार) को तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. टीम इंडिया ने उन खिलाड़ियों के नामों का एलान कर दिया है जिन्हें इस सीरीज में मौका नहीं मिलेगा. टीम मैनेजमेंट ने बयान जारी कर कहा कि शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे.

टीम इंडिया की ओर से हालांकि यह भी साफ किया गया है कि शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के साथ बने रहेंगे. इन खिलाड़ियों को बतौर रिजर्व खिलाड़ी टीम इंडिया के साथ जुड़े रहने के लिए कहा गया है.

शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में खेलने का मौका मिला था. इसके अलावा इनके स्थान पर दो नए खिलाड़ी टीम इंडिया के साथ टी20 सीरीज के लिए जुड़ेंगे. दीपक चाहर और वॉशिंगटन सुंदर आईपीएल से सीधे ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे और इन्हें अब टी20 सीरीज में खेलने का मौका मिलेगा.

ऑस्ट्रेलियाई टीम में बदलाव नहीं

ऑस्ट्रेलियाई टीम में ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज के लिए कोई बदलाव नहीं किया गया है. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे वनडे से पहले ही डेविड वार्नर के लिमिटिड ओवर सीरीज से बाहर होने की पुष्टि कर दी थी. डेविड वार्नर के स्थान पर डार्सी शॉर्ट ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ जुड़े हैं. ऑस्ट्रेलिया ने एक और बदलाव पैट कमिंस को आराम देकर किया है. पैट कमिंस के रिप्लेसमेंट के तौर पर हालांकि कोई और खिलाड़ी टीम के साथ नहीं जुड़ेगा.

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वनडे सीरीज से पहले दो मुकाबले जीतकर टीम इंडिया पर मनौवैज्ञानिक बढ़त बना ली थी. लेकिन आखिरी वनडे में 13 रन से जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया के आत्मविश्वास में वृद्धि हुई है. इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी भी बाकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here