IND vs SL : टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, हार्दिक पांड्या कर सकते हैं ये काम

0
199

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज अब करीब आ रही है. सीरीज का पहला मैच वैसे तो 13 जुलाई को ही होना था, लेकिन अब इसे आगे बढ़ा दिया गया है, इसलिए अब पहला मैच 18 जुलाई को होगा. सीरीज में तीन वन डे मैच और तीन टी20 मैच खेले जाने हैं. सीरीज अब आगे बढ़ गई है. श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का कप्तान शिखर धवन को बनाया गया है, इस टीम में टीम इंडिया के तो कुछ स्टार खिलाड़ी हैं ही, साथ ही आईपीएल के भी सितारे मौजूद हैं. इस बीच टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर आ रही है. खबर ये है कि भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या हो सकता है कि इस सीरीज में गेंदबाजी करते हुए दिखाई दें. 

श्रीलंका सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया के लिए चुना गया है, क्योंकि वे इंग्लैंड दौरे के लिए नहीं चुने गए थे. इस सीरीज में जब ज्यादातर नए और युवा खिलाड़ी हैं, तो हार्दिक पांड्या की भूमिका काफी अहम रहने वाली है. खबर सामने आ रही है कि हार्दिक पांड्या इस सीरीज से पहले गेंदबाजी का भी अभ्यास कर रहे हैं और हो सकता है कि सीरीज में गेंदबाजी करें. इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार हार्दिक पांड्या लगातार अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं. वे अपना हाथ घुमाकर गेंदबाजी कर रहे हैं. रिपोर्ट में करीबी सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि वह पूरी तरह से फिट हैं और गेंदबाजी के लिए तैयार दिख रहे हैं. अगर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करने लगते हैं तो टीम इंडिया के लिए ये प्लस प्वाइंट होगा. 

बता दें कि हार्दिक पांड्या पिछले लंबे अर्से से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं. वे बतौर बल्लेबाज ही टीम में बने हुए हैं. आईपीएल 2020 और आईपीएल 2021 के हुए मैचों में भी उन्होंने गेंदबाजी नहीं की थी. अब टी20 विश्व कप करीब आ रहा है, इसलिए माना जा रहा है कि पांड्या बतौर ऑलराउंडर फिर से अपने आप को तैयार करने में जुटे हुए हैं. इस सीरीज में पहले वन डे मैच हैं तो हो सकता है कि वे इसमें गेंदबाजी न करें, क्योंकि वन डे में दस ओवर फेंकने होते हैं. हो सकता है कि वे एक दो ओवर गेंदबाजी करें. लेकिन टी20 सीरीज में पूरे चार ओवर गेंदबाजी कर सकते हैं. इस सीरीज के बाद आईपीएल 2021 के भी बचे हुए मैच होने हैं और उसके बाद विश्व कप का आगाज हो जाएगा. हार्दिक पांड़्या के पास अभी खुद को टेस्ट करने के लिए पर्याप्त समय भी है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here