श्रीलंकाई टीम पर कोरोनावायरस का अटैक, बैटिंग कोच के बाद एक और सदस्य संक्रमण की चपेट में

0
187

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज शुरू होने में सिर्फ 4 दिन बाकी हैं, लेकिन इससे पहले ही चिंताजनक खबरें आने लगी हैं. इंग्लैंड से लौटी श्रीलंकाई टीम पर कोरोनावायरस संक्रमण का अटैक होने लगा है और सीरीज पर खतरा मंडरा रहा है. बैटिंग के कोच ग्रांट फ्लावर के बाद अब टीम के डेटा एनालिस्ट भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं. श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि टीम के डेटा विश्लेषक जीटी निरोशन इस वायरस से संक्रमित हो गए हैं. भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से कोलंबो में 3 मैचों की वनडे सीरीज शुरू होनी है और उससे ठीक पहले मेजबान टीम से जुड़े 2 अहम लोग इस संक्रमण की चपेट में आए हैं.

श्रीलंकाई टीम हाल ही में इंग्लैंड का दौरा कर वापस लौटी है, जहां उसे वनडे और टी20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. सीरीज के आखिरी वनडे मैच के बाद श्रीलंका के वापस लौटने से पहले ही इंग्लिश टीम में कोरोना के मामले आ गए थे. इंग्लैंड के 3 खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के 4 सदस्य संक्रमित पाए गए थे, जिसके कारण पूरी टीम को आइसोलेट कर दिया गया था और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए नई टीम चुनी गई.

खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का कोरोना टेस्ट

वहीं इसके चलते श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर भी कोरोना का खतरा मंडराने लगा था और अपने देश वापस लौटने पर खिलाड़ियों समेत पूरे दल की जांच की गई, जिसमें पहले बैटिंग कोच और अब एनालिस्ट पॉजिटिव पाए गए हैं. एसएलसी ने एक बयान जारी कर कहा,

“श्रीलंकाई राष्ट्रीय टीम के डेटा विश्लेषक जीटी निरोशन को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है. ग्रांट फ्लावर के कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद राष्ट्रीय खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ का कल आरटी-पीसीआर परीक्षण कराया गया था, जिसमें जीटी निरोशन पॉजिटिव आये. निरोशन मेडिकल प्रोटोकॉल के अनुसार इलाज करा रहे हैं.”

सीरीज पर कोरोना का साया

फिलहाल ये साफ नहीं हुआ है कि क्या खिलाड़ी भी संक्रमण की चपेट में आए हैं या नहीं. अगर ऐसा होता है तो पहले ही मजबूत टीम के अभाव से जूझ रहे श्रीलंकाई बोर्ड के सामने इस सीरीज के लिए एक प्रतिस्पर्धी टीम खड़ी करने की चुनौती हो जाएगी. हालांकि, भारतीय टीम भी कई नए और कम अनुभवी खिलाड़ियों के साथ इस सीरीज के लिए पहुंची है. इस दौरे पर भारत 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here