महिला एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, 1अक्टूबर से होगी टूर्नामेंट की शुरुआत.

0
31

हरमनप्रीत कौर 1 अक्टूबर से बांग्लादेश में शुरू होने वाले महिला एशिया कप टी20 टूर्नामेंट में भारत की अगुवाई करेंगी. अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने स्मृति मंधाना को टीम का उपकप्तान बनाया है. एसीसी महिला टी20 चैंपियनशिप 2022 का आगाज 1 अक्टूबर से हो रहा है. यह टूर्नामेंट 15 अक्टूबर तक बांग्लादेश के सिलहट में खेला जाएगा. भारत अपने शुरुआती मैच में श्रीलंका का सामना करने उतरेगा.

महिला एशिया कप टी20 टूर्नामेंट में भारत का शेड्यूल

भारत अपने अभियान की शुरुआत पहले दिन श्रीलंका के खिलाफ करेगा. वे पाकिस्तान से भिड़ने से पहले लगातार मलेशिया (3 अक्टूबर) और यूएई (4 अक्टूबर) से खेलेंगे. भारत 8 अक्टूबर को मेजबान बांग्लादेश से खेलेगा और 10 अक्टूबर को थाईलैंड के खिलाफ राउंड रॉबिन में खेलने के लिए उतरेगा. हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम 11 या 13 अक्टूबर को संभावित सेमीफाइनल से पहले 10 दिनों में छह लीग मैच खेलेगी. 15 अक्टूबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

महिला एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम:
हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप कप्तान), दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, एस मेघना, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, डायलन हेमलता, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, केपी नवगिरे.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: तान्या सपना भाटिया, सिमरन दिल बहादुर.

बता दें कि 2004 में शुरू हुए महिला एशिया कप टूर्नामेंट को पहली बार भारतीय टीम ने जीता था. इस संस्करण में भारत ने अपने सभी पांच मैच जीते थे. इसके बाद पाकिस्तान में खेला गया 2005 सीजन भी भारत ने जीता. 2006 में खेला गया एशिया कप भारत ने श्रीलंका को फाइनल में 8 विकेट से हराकर जीता. 2008 में एक बार फिर से लगातार चौथी बार भारत इस टूर्नामेंट में विजयी रहा. 2012 से यह टूर्नामेंट टी20 फॉर्मेट में खेला जाने लगा. 2012 के संस्करण में भारत ने फाइनल में पाकिस्तान को 19 रन से हराकर एक बार फिर से खिताब पर अपना कब्जा जमाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here