आईपीएल 2021 के समाप्त होने के बाद भारत टी -20 क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी करेगा

0
190

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आगाज 9 अप्रैल से हो रहा है। आईपीएल के 14वें सीजन में दुनिया के कई देशों के खिलाड़ी शामिल हो रहे है। कई देश ऐसे जो राष्ट्रीय टीम में खेल रहे खिलाड़ियों को जारी सीरीज को बीच में छोड़कर आईपीएल खेलने के लिए भारत भेज रहे है। क्योंकि सभी क्रिकेट की निगाहें इस साल होने वाले टी-20 विश्वकप पर टिकी है। यह विश्व कप भारत मे आयोजित होने वाला है। आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ियों को मैदान को समझने में आसानी होगी। जिसका उनको आगे जाकर बहुत फायदा मिलेगा।

धर्मशाला में हो सकता है पहला मैच
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप के आयोजन को लेकर तैयारियों जारी है। पिछले दिनों बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने इस बारे में बात करते हुए कहा था कि आईसीसी टूर्नामेंट का पहला मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा सकता है।

8 साल बाद होगा पहला मैच
आपको बता दें कि इससे पहले धर्मशाला में पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच अब से 8 साल पहले 27 जनवरी 2013 में खेला गया है। यह मैच भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया था। इसके बाद 2016 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच राजनीतिक वजहों से रद्द हो गया था। साल 2019 और 2020 में यहाँ पर भारत और साउथ अफ़्रीका के बीच होने वाले 2 मैच बारिश के कारण रद्द हो गए थे।

बैकअप प्लान भी है तैयार
भारत में आईसीसी टी20 विश्व कप के आयोजन को लेकर आईसीसी के अंतरिम सीईओ ज्योफ अलार्डिस ने बड़ा और अहम बयान दिया है। अलार्डिस ने कहा कि हम अपनी योजनाओं के अनुसार ही टूर्नामेंट के आयोजन की तैयारियों के बारे में सोच रहे है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हमने पास दूसरी योजना भी है। जिसके बारे में अभी हम खुलासा नही कर सकते है। अगर माहौल ओर ज्यादा खराब होता है तो बैकअप प्लान का इस्तेमाल कर सकते है। हालांकि बीसीसीआई से लगातार संपर्क में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here