एजाज पटेल के ‘परफेक्ट 10’ पर फिदा हुए फैंस और दिग्गज, कहा- अद्भुत अविश्वसनीय अकल्पनीय!!!

0
219

भारत के खिलाफ मुंबई टेस्ट मैच में एजाज पटेल ने अपनी गेंदबाजी से ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम किया. कीवी गेंदबाज 144 सालों की  टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक पारी में 10 के 10 विकेट लेने वाले तीसरा गेंदबाज बन गए हैं.  अपने माता पिता के साथ 1996 में न्यूजीलैंड में जा बसे पटेल ने भारत की पहली पारी में 47.5 ओवर में 119 रन देकर दस विकेट लिए. उन्होंने इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले जैसे दिग्गजों की बराबरी कर ली.

लेकर ने 1956 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैनचेस्टर में यह कमाल किया था. उन्होंने 51.2 ओवर में 53 रन देकर दस विकेट लिये थे. वहीं कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली में फरवरी 1999 में 26.3 ओवर में 74 रन देकर दस विकेट लिये थे. एजाज भी शनिवार को इस खास क्लब का हिस्सा बन गए और कुंबले ने उनका स्वागत किया.

एजाज को बधाई देने वालों का लगा तांता

एजाज से पहले 10 विकेट लेने वाले दिग्गज अनिल कुंबले ने कीवी गेंदबाज का खास क्लब में स्वागत किया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘क्लब में आपका स्वागत है एजाज परफेक्ट 10. शानदार गेंदबाजी. टेस्ट के पहले और दूसरे दिन के खेल में यह उपलब्धि हासिल करना खास है.’

भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने ट्विटर पर लिखा, ‘टेस्ट क्रिकेट में सबसे मुश्किल काम है कि आप पूरी टीम को अपना शिकार बनाए. वेल डन यंग मैन एजाज पटेल’. वहीं मुनाफ पटेल ने लिखा, ‘यह हैं एजाज पटेल. 10 विकेट हॉल के लिए मुबारकबाद’.

इयान बिशप ने लिखा, ‘एजाज पटेल ने एक पारी में 10 विकेट लिए. यह हर किसी का बचपन का सपना है.’

शार्दुल ठाकुर ने अपने ट्वीट में इस उपलब्धि को असाधारण बताया. वहीं भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘अद्भुत अविश्वसनीय अकल्पनीय!!’

कीवी दिग्गज ब्रैंडम मैक्कलम ने अपने ट्वीट में खुशी का इजहार किया और लिखा, ‘ येस एजाज’.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here