Ind vs Eng, 2nd Test, Day 4 : भारत ने 317 रन से जीता दूसरा टेस्ट, इंग्लैंड से सीरीज 1-1 से बराबर

0
304

चेन्नई : भारत ने इंग्लैंड (England) को दूसरे टेस्ट मैच में हरा दिया है। इस जीत के साथ टीम इंडिया (Team India) ने सीरीज में वापसी कर ली है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों ही टीमों ने 1-1 मैच जीता है। भारत ने यह मैच 317 रनों से जीता है। इंग्लैंड की टीम 482 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 164 रन पर आउट हो गयी।

भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने पांच, रविचंद्रन अश्विन ने तीन और कुलदीप यादव ने दो विकेट लिये।

भारत ने इंग्लैंड के सामने 482 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा था। इंग्लैंड ने मंगलवार सुबह तीन विकेट पर 53 रन से आगे खेलना शुरु किया। इंग्लिश टीम की तरफ से डेनियल लॉरेंस ने 19 और कप्तान जोए रूट ने दो रन से आगे अपनी पारी बढ़ाई।

अश्विन ने पहले सत्र की शुरुआत में ही लॉरेंस को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों स्टंप्स करा दिया। लॉरेंस ने 53 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए। इंग्लैंड की लड़खड़ाती पारी को रूट ने बेन स्टोक्स के साथ संभालने की कोशिश की और दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 24 रन जोड़े।

एक बार फिर अश्विन ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाया और स्टोक्स को विराट कोहली के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को पांचवां झटका दिया। स्टोक्स ने 51 गेंदों पर आठ रन बनाए। इसके बाद नए बल्लेबाज के रुप में क्रीज पर उतरे ओली पोप को अक्षर ने इशांत शर्मा के हाथों कैच कराकर पैवेलियन भेजा।

पोप ने 20 गेंदों पर 12 रन में एक चौका लगाया। कुलदीप ने इसके बाद लंच ब्रेक से ठीक पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स को अक्षर के हाथों कैच कराया। फोक्स ने नौ गेंदें खेल कर दो रन बनाए। इंग्लैंड इससे पहले तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक रोरी बर्न्‍स (25), डोमिनिक सिब्ले (3) और जैक लीच (0) के विकेट गंवा चुका था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here