भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन हुई ख़तम, 5 महिला उम्मीदवार मैदान में

0
140

वर्ष 2017 के बाद से ही महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पुरुष ही रहे हैं। लेकिन अब पूर्व मुख्य चयनकर्ता हेमलता काला सहित पांच महिला उम्मीदवारों ने मुख्य कोच पद के लिए आवेदन किया है। बता दें कि ममता माबेन, जया शर्मा, सुमन शर्मा और नौशीन अल खादर अन्य महिला उम्मीदवार हैं जिन्होंने मुख्य कोच पद के लिए आवेदन किया है। वहीं पुरुषों में निर्वतमान कोच डब्ल्यूवी रमन ने फिर से आवेदन किया है। उनका कार्यकाल दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद खत्म हो गया था। इतना नहीं पूर्व कोच रमेश पोवार और तुषार अरोठे ने भी आवेदन किया है। पोवार और अरोठे को सीनियर खिलाडिय़ों के साथ मतभेद के कारण पूर्व में अपना पद छोडऩा पड़ा था।

कोच पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 अ्रप्रैल थी जिसके बाद अब मदन लाल की अगुवाई वाली समिति मुख्य कोच का चयन करेगी। हालांकि नीतू डेविड की अगुवाई वाली महिला चयनसमिति राष्ट्रीय टीम के लिए मुख्य कोच पद पर महिला का चयन करना चाहती थी। कोच को अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाले विश्वकप से पहले बहुत काम करना होगा। हालांकि मदन लाल का कहना है कि अभी बीसीसीआई ने क्लीयर नहीं किया है मुख्य कोच पद महिला होगी या पुरुष।

बता दें कि पूर्णिमा राव भारतीय टीम की आखिरी महिला कोच थी। उन्हें अ्रप्रैल 2017 में हटा दिया गया था। इसके बाद अरोठे उनका स्थान लिया और उस साल टीम वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन विवादास्पद परिस्थितियों में उन्हें पद छोडऩा पड़ा था। सीनियर बल्लेबाज मिताली राज ने भी उन पर अपने कॅरियर को बर्बाद करने का आरोप लगाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here