भारतीय खिलाड़ियों के लिए IPL 2021 की राह नहीं आसान, UAE में पहुंचने पर मानना होगा BCCI का ये फरमान

0
194

मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के बाद सभी की नजरें अब आईपीएल पर टिकी हुई है. 19 सितंबर से यूएई में कोरोना प्रभावित IPL 2021 सीजन के दूसरे हिस्से की शुरुआत हो रही है. टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें अरब देश पहुंच चुकी हैं. अब इंतजार है, तो इंग्लैंड दौरे पर गए भारतीय खिलाड़ियों का, जो अगले 2-3 दिनों में अपनी-अपनी फ्रेंचाइजियों के साथ यूएई में जुड़ जाएंगे. हालांकि, खिलाड़ियों के लिए राह इतनी आसान नहीं है, क्योंकि उन्हें एक बार फिर क्वारंटीन में कुछ दिन गुजारने होंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सभी फ्रेंचाइजियों को ये साफ बोल दिया है कि टूर्नामेंट के लिए ब्रिटेन से यूएई में आ रहे खिलाड़ियों को अनिवार्य रूप से 6 दिनों के लिए क्वारंटीन में रहना होगा.

इंग्लैंड में भारतीय खेमे में कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों के बाद स्थिति बदल गई है. समाचार एजेंसी ANI ने एक फ्रेंचाइजी अधिकारी के हवाले से बताया है कि मौजूदा हालात में ब्रिटेन से यूएई के लिए बबल से बबल ट्रांसफर संभव नहीं है. अधिकारी के मुताबिक, “BCCI ने हमें बताया है कि UK से UAE आने वाले हर खिलाड़ी को टीम के बायो बबल में जाने से पहले 6 दिनों तक क्वारंटीन में रहना होगा. जाहिर तौर पर, मौजूदा हालात में UK से UAE के लिए बबल से बबल ट्रांसफर सभंव नहीं है.”

खिलाड़ियों को UAE पहुंचाने में जुटी टीमें

शुक्रवार 10 सितंबर को टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच रद्द होने के बाद आईपीएल टीमें तुरंत ही एक्शन में आ गईं. मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स अपने-अपने खिलाड़ियों को लाने के लिए कमर्शियल उड़ानों की टिकटों का इंतजाम करने में जुट गईं. CSK ने शनिवार को ही अपने 5 खिलाड़ियों को यूएई लाने की योजना बनाई है.

विराट और सिराज के लिए RCB का खास इंतजाम

वहीं कप्तान विराट कोहली की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने दो खिला़ड़ियों के लिए चार्टर्ड उड़ान का इंतजाम कर रही है. RCB ने एक बयान जारी कर बताया, “हमने एक विराट और सिराज के लिए चार्टर्ड फ्लाइट का इंतजाम किया है. दोनों ही शनिवार रात को UK के समयानुसार 11.30 बजे यूएई के लिए रवाना होंगे और रविवार की सुबह पहुंचेंगे. खिलाड़ियों को सुरक्षित तौर पर पहुंचाना RCB की प्राथमिकता है. वे 6 दिनों तक क्वारंटीन में रहेंगे और फिर टीम बबल के साथ जुड़ेंगे.”

4 मई को कोरोनावायरस के कारण स्थगित किए गए IPL 2021 सीजन में सिर्फ 29 मैच खेले गए थे. अब 19 सितंबर से यूएई में बचे हुए 31 मैचों का आयोजन किया जाएगा. इसकी शुरुआत 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले से होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here