लगातार हार से परेशान KKR को एक और बड़ा झटका, स्टार गेंदबाजों को भारत में छोड़ जाना होगा यूएई!

0
267

अगले महीने शुरू होने वाले आईपीएल के दूसरे लेग से पहले सभी टीमें धीरे-धीरे यूएई पहुंच रही हैं. दूसरे लेग का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है और दोनों ही टीमें पिछले शनिवार यूएई पहुंच चुकी हैं. बाकी टीमें भी अपनी यूएई जाने की योजना बना चुकी हैं. हालांकि कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बड़ी मुश्किल यह है कि टीम के स्टार खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और कमलेश नागरकोटी को यूएई जाने के लिए ग्रीन सिग्नल नहीं मिला है.

कोलकाता नाइट राइडर्स का इस सीजन में प्रदर्शन काफी खराब रहा है. टीम ने पहले लेग में सात मुकाबले खेले हैं जिसमें से उसे केवल दो में ही जीत हासिल हुई है. टीम को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए जीत की जरूरत है जिसमें इन दोनों खिलाड़ियों का रोल अहम होने वाला है. वरुण पहले लेग में टीम के टॉप गेंदबाजों में शामिल थे.

एनसीए में है वरुण और कमलेश नागरकोटी

वरुण चक्रवर्ती और कमलेश नागरकोटी एनसीए में रिहैब पर हैं. दोनों को यूएई के लिए रवाना होने से पहले फिटनेस सर्टिफिकेट की जरूरत होगी.  हालांकि अब तक दोनों खिलाड़ियों को एनसीए की ओर से हरी झंड़ी नहीं मिली है. इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के मुताबिक सूत्र ने कहा, ‘नागरकोटी और चक्रवर्ती एनसीए में फिटनेस रूटिन्स के लिए मौजूद हैं. जैसे ही एनसीए उन्हें फिटनेस सर्टिफिकेट दे देगा वह केकेआर की टीम के साथ यूएई रवाना हो जाएंगे. गिल भी फिलहाल एनसीए में ही हैं.’ गिल पिछले एक हफ्ते से वहां हैं और केकेआर के साथ यूएई रवाना हो जाएंगे. केकेआऱ को 20 सितंबर को अबु धाबी में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना करना है.

केकेआर 20 सितंबर को फिर शुरू करेगा अभियान

केकेआऱ को 20 सितंबर को अबु धाबी में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना करना है. ‘टीम ने अब तक सात में से लेकर दो ही मैच जीते हैं. चार अंको के साथ फिलहाल KKR अंक तालिका में सातवें पायदान पर है. इस सीजन में KKR से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज नीतीश राणा रहे हैं. उन्होंने सात मैचों में 28.71 की औसत से 201 रन बनाए हैं. वहीं राणा के बाद टीम के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी रहे, जिन्होंने फिलहाल 187 रन बनाए हैं. गेंदबाजी की बात करें तो टीम के टॉप और सबसे महंगे गेंदबाज पैट कमिंस ने फॉर्म में दिखे जिन्होंने सात मैचों में 26.33 की औसत से नौ विकेट झटके हैं. वहीं वरुण चक्रवर्ती ने 7.82 के इकॉनमी रेट से सात विकेट झटके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here