IPL 2021: इंग्लैंड के खिलाड़ियों के इस बर्ताव से नाराज हुईं फ्रेंचाइजियां, BCCI से की शिकायत

0
247

IPL 2021 का मेला लगने जा रहा है. भारत में जो रोमांच अधूरा रह गया था, वो अब UAE में पूरा होने जा रहा है. 19 सितंबर से सभी घमासान फिर शुरू होगा. रनों का अंबार लगेगा. विकेटों का पिटारा खुलेगा. खैर, ये सब तो जब होगा तब होगा. लेकिन उससे पहले IPL टीमों के मालिक नाराज हैं. उनकी ये नाराजगी अपनी अपनी टीमों में शामिल इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर है. उनके किए बर्ताव से हैं. दरअसल, ज्यादातर फ्रेंचाइजियों से इंग्लिश खिलाड़ियों ने IPL 2021 के दूसरे फेज से अपना नाम वापस ले लिया है. IPL टीमों के साथ जो उनका करार था, उसे तोड़ा है. इंग्लैंड के खिलाड़ियों के इस बर्ताव को लेकर IPL टीमों ने BCCI से शिकायत की है.

शनिवार को खबर आई थी कि जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स और डाविड मलान ने अपना नाम वापस ले लिया है. ये तीन खिलाड़ी IPL की तीन टीमों सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स का हिस्सा थे. फ्रेंचाइजी से जुड़े एक अधिकारी ने InsideSport.co को बताया कि वो आखिरी पलों में खिलाड़ियों के टूर्नामेंट से हाथ खींचने से खफा है. इस मसले को लेकर फ्रेंचाइजियों ने BCCI के लेटर लिखा है.

इंग्लैंड के खिलाड़ियों के बर्ताव से खफा फ्रेंचाइजियां

इंग्लिश खिलाड़ियों के नाम वापस लेने से जिन फ्रेंचाइजियों को तकलीफ पहुंची है, उससे जुड़े एक टॉप के अधिकारी ने बताया कि, ” मैंने इंग्लैंड के अपने करारबद्ध खिलाड़ियों से गुरुवार को बात की. उन्होंने 15 सितंबर तक UAE पहुंचने की बात कही थी. साथ में ये भी अपील की थी कि उनके साथ उनके पार्टनर की भी व्यवस्था की जाए. हम इस पर सहमत थे. और अब शनिवार को वो हमें बता रहे हैं कि वो नहीं आ रहे. उनके इस बर्ताव से टीम के कोच, मैनेजमेंट सब के सब खफा हैं. उनका ये रवैया हमारे करार के खिलाफ है. हमने इस बारे में BCCI को भी लिखा है.”

अब तक 6 इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने नाम लिए वापस

जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स और डेविड मलान ने IPL 2021 के दूसरे चरण से अपना नाम वापस लेने की वजह निजी बताई है. हालांकि, किसी भी फ्रेंचाइजी को पहले से इन खिलाड़ियों के नाम वापस लेने की जानकारी नहीं थी. इंग्लैंड के खिलाड़ियों के लिए IPL से अपना नाम वापस लेने की घटना काफी सीरियस है. अब तक 6 इंग्लिश प्लेयर इस सीजन से अपना नाम वापस ले चुके हैं. राजस्थान रॉयल्स इंग्लैंड के खिलाड़ियों के नाम वापस लेने से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाली टीम है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here