IPL 2021: पंजाब के सामने चेन्नई की कठिन चुनौती, जानें- किसका पलड़ा भारी, क्या कहते हैं आंकड़े

0
153

आइपीएल 2021 में आज का मैच पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा। पंजाब की टीम अभी तक आइपीएल का एक भी खिताब नहीं जीत सकी है। पिछले कुछ सत्रों में टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। 2015 के बाद से टीम एक बार भी प्लेऑफ में क्वालीफाई नहीं कर पाई है। इस दौरान टीम दो बार प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर रही है। दूसरी ओर पिछला सत्र छोड़ दें तो चेन्नई का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। आइपीएल इतिहास में पहली बार हुआ जब सीएसके प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में असफल रही। आइपीएल 2021 में, दोनों टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी। मैच से पहले जान लेते हैं क्या कहते हैं आंकड़े। कौन किस पर भारी है।

चेन्नई का पलड़ा भारी 

आइपीएल के इतिहास में अब तक दोनों टीमों ने 23 मैच खेले हैं। इनमें से 14 में सीएसके की टीम ने जीत दर्ज की है, जबकि पंजाब ने बाकी के 9 मैच जीते हैं। पिछले पांच मैचों की बात करें तो यहां भी आपको चेन्नई का दबदबा देखने को मिलेगा। पिछले पांच में चार मैच पंजाब ने गंवाए हैं।

पिछले सत्र में दोनों मैच जीती चेन्नई

आइपीएल 2020 में चेन्नई ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था, लेकिन पंजाब को उसने दोनों मैच में हराए थे। पहले मैच में चेन्नई ने 10 विकेट से पंजाब को हराया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल की टीम ने 179 रनों का टारगेट सेट किया। शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस की ओपनिंग जोड़ी ने इसे आराम से हासिल कर लिया। वहीं दूसरे मैच में प्लेऑफ में जगह पक्का करने के लिए पंजाब को किसी हाल में जीत चाहिए थी, लेकिन चेन्नई ने उसका सपना तोड़ दिया। पंजाब ने छह विकेट पर 153 रन बनाए और चेन्नई ने 9 विकेट से इस मैच को जीत लिया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here