Breaking News : आईपीएल पर कोरोना का साया, लेकिन कैंसिल नहीं होगा आयोजन, बिना दर्शकों के खेला जायेगा

0
170

भारत में कोरोना के बढ़ते केस के चलते आईपीएल के सामने चुनौती खड़ी हो गई है। बीसीसीआई की तैयारियां जिस तरह से थी उस हिसाब से कोविड-19 केस काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बार कोविड-19 संक्रमण के कारण ही आईपीएल के नियमों में भी काफी बदलाव किया गया है। कोई भी टीम अपने घरेलू मैदान पर मुकाबला नहीं खेलेगी और सभी मैच न्यूट्रल स्थानों पर होंगे। बीसीसीआई ने इसके लिए 6 जगहों को चुना था जिनमें दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, कोलकाता और अहमदाबाद जैसी जगह शामिल है।

हाल ही में खबर आई थी कि बीसीसीआई ने किसी भी आपातकाल स्थिति से निपटने के लिए हैदराबाद को बैकअप विकल्प के तौर पर चुना है। आज भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ओपनिंग बल्लेबाज देवदत्त पादिक्कल कोविड-19 से पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कई मैदान कर्मियों को भी कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है। आईपीएल के होने पर मंडराती आशंकाओं के बादल के बीच बीसीसीआई के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने कहा है की कोविड-19 के केस बढ़ते जा रहे हैं इसीलिए बीसीसीआई आईपीएल को लेकर सभी तरह की सावधानियां बरत रहा है

उन्होंने एक बार फिर से यह बात कही है कि प्रतियोगिता के लिए छह स्थान बनाए गए हैं, बायो बबल भी क्रिएट कर दिया गया है और साथ ही टीम में खिलाड़ियों की संख्या भी बढ़ा दी गई है। राजीव शुक्ला ने यह भी बताया है कि प्रतियोगिता जारी रहेगी लेकिन किसी भी प्रकार की कोई ऑडियंस नहीं होगी।

आईपीएल की शुरुआत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में मुकाबले से हो रही है जो 9 अप्रैल से खेला जाएगा। इससे पहले दिल्ली के स्पिनर अक्षर पटेल को भी कोविड-19 पॉजिटिव निकला है। दूसरी ओर, जिस तरह से मुंबई में कोविड-19 के केस लड़ रहे हैं उसको देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने और भी प्रतिबंध लगाए हैं। पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के नीतीश राणा भी वायरस की चपेट में आ गए हैं।

बोर्ड के सामने समस्या यह है कि अब आईपीएल को कहीं और स्थानांतरित नहीं किया जा सकता क्योंकि इसके शुरू होने में 1 सप्ताह से भी कम समय बचा है और सभी खिलाड़ी भारत में आकर क्वारंटाइन पीरियड से गुजर रहे हैं या फिर इस पीरियड को पूरा करने के बाद प्रैक्टिस सेशन में उतर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here