केएल राहुल और पंजाब किंग्‍स का छूटेगा साथ, फिर भी बने रहेंगे कप्‍तान!

0
48

आईपीएल 2022 की तैयारी जोरों पर जारी है. आईपीएल की आठ पुरानी टीमें अपने चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेंगी. इसके लिए आखिरी तारीख 30 नवंबर तय की गई है. यानी इस दिन तक आठ टीमों को बताना होगा कि वे कौन कौन से खिलाड़ी रिटेन कर रही हैं, बाकी खिलाड़ी रिलीज मान लिए जाएंगे. आठ टीमों के पास रिटेन करने के लिए दो ऑप्‍शन होंगे. पहला तो ये कि वे दो भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ी रिटेन कर सकती हैं, वहीं दूसरा ऑप्‍शन ये है कि वे तीन भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी रिटेन कर सकती हैं. कुछ टीमों की रिटेन लिस्‍ट सामने आने लगी है. हालांकि अभी तक किसी भी टीम ने औपचारिक ऐलान नहीं किया है. लेकिन माना जा रहा है कि जल्‍द ही टीमों की रिटेंशन लिस्‍ट सामने आ जाएगी. अब पता चला है कि पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान केएल राहुल का टीम के साथ जुड़ाव अब खत्‍म हो रहा है. हालांकि इस तरह की खबरें पहले भी सामने आ रही थीं, लेकिन अब इस पर मोहर लगती नजर आ रही है. हालांकि न तो टीम की ओर से और न ही केएल राहुल की ओर से इस बारे में कुछ कहा गया है. 

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन से पहले 30 नवंबर तक आठ टीमों की रिटेंशन लिस्‍ट सामने आ जाएगी. इस बीच खबरें हैं कि पंजाब किंग्‍स की टीम अपने कप्‍तान केएल राहुल को रिटेन करने नहीं जा रही है. पिछले दो ही सीजन की बात करें तो केएल राहुल का अपना प्रदर्शन तो शानदार रहा है, लेकिन टीम को वे एक भी बार प्‍लेऑफ्स में ले जाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं. इसलिए टीम और केएल राहुल में बात नहीं बन पा रही है. माना जा रहा है कि जब 30 नवंबर को पंजाब किंग्‍स की रिटेंशन लिस्‍ट सामने आएगी तो केएल राहुल का नाम शायद उसमें न हो. रिलीज होने के बाद भी केएल राहुल को दोबारा शायद ही ऑक्‍शन में जाना पड़े. क्‍योंकि खबरें सामने आ रही हैं कि केएल राहुल की बात आईपीएल की दो नई टीमों में से एक लखनऊ के मैनेजमेंट से बात चल रही है. बताया जा रहा है कि वे लखनऊ की टीम के कप्‍तान हो सकते हैं. 

आईपीएल की जो दो नई टीमें हैं, वे एक दिसंबर से लेकर 25 दिसंबर के बीच तीन खिलाड़ी अपने पाले में कर सकती हैं. उन्‍हें इस बात की छूट है कि वे दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी को खरीद सकती हैं. ऐसे में ऑक्‍शन से पहले ही केएल राहुल लखनऊ के साथ जुड़ सकते हैं. इतना ही नहीं, बताया ये भी जा रहा है कि केएल राहुल ही लखनऊ की टीम के कप्‍तान हो सकते हैं. इस बारे में बात लगभग फाइनल चरण में बताई जा रही है. इससे पहले खबरें इस तरह की भी आ रही थीं कि केएल राहुल अगर पंजाब से अलग हुए तो वे आरसीबी के साथ जुड़ सकते हैं, लेकिन आठ पुरानी टीमें नए खिलाड़ी ऑक्‍शन में ही नए खिलाड़ी खरीद पाएंगी. ऑक्‍शन में जो टीम ज्‍यादा बोली लगाएगी, खिलाड़ी उसी का हो जाएगा. हालांकि अभी इंतजार किया जाना चाहिए कि पंजाब की ओर से केएल राहुल को क्‍या कुछ अपडेट सामने आता है और केएल राहुल इस बारे में कुछ कहते हैं या फिर लखनऊ की टीम की ओर से कोई बयान सामने आता है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here