चेन्नई सुपर किंग्स को मिली राहत, मोइन अली का वीजा विवाद हुआ खत्म पर मैदान पर वापसी में लगेगा वक्त!

0
99

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को आईपीएल में अभियान की शुरुआत से पहले राहत की खबर मिली है. टीम के स्टार बल्लेबाज मोइन अली जल्द ही टीम से जुड़ जाएंगे. खबरों के मुताबिक अली गुरुवार को मुंबई में अपनी टीम से जुड़ जाएंगे. हालांकि अली पहले मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक उन्हें मुंबई पहुंचकर क्वारंटीन में रहना होगा. मोईन ने चेन्नई को आईपीएल का चौथा खिताब दिलवाने में अहम भूमिका निभायी थी और इसलिए टीम ने नीलामी से पहले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा और ऋतुराज गायकवाड़ के साथ उन्हें टीम में बनाये रखा था.

आईपीएल 2022 का पहला मैच शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में चार बार के चैंपियन चेन्नई और पिछले साल के उप विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. मोईन को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपनी टीम का पहला मैच खेलने के लिये बुधवार तक मुंबई पहुंचना था लेकिन वह वीजा न मिलने के कारण वह ऐसा नही कर पाए.

गुरुवार को मुंबई पहुंचेंगे मोइन अली

मोइन अली के पिता ने मीडिया को बताया कि बुधवार को इस खिलाड़ी को अपने वीजा के सारे कागजात मिल गए थे और वह रवाना होने के लिए तैयार हैं. वहीं चेन्नई के सीईओ ने बताया कि मुंबई पहुंचते ही अली सीधे आइसोलेशन में चले जाएंगे. मोईन को आईपीएल के बायो बबला में में प्रवेश करने के लिए तीन दिन तक क्वारंटीन पर रहना होगा और यह देखते हुए सुपर किंग्स के प्रबंधन ने स्वीकार किया है कि उनके पहले मैच में खेलने की संभावना नहीं है. टीम का दूसरा मुकाबला 31 मार्च को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेलना है तब तक मोइन अली टीम के साथ जुड़ जाएंगे. मोइन के न होने पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे को आईपीएल में डेब्यू का मौका मिल सकता है. मोईन ने पिछले साल आईपीएल में चेन्न्ई की तरफ से 15 मैचों में 357 रन बनाए और छह विकेट लिये थे.

चाहर को नहीं मिली अनुमति

मोइन अली तो टीम में शामिल हो गए हालांकि पिछले कुछ वर्षों में चेन्नई सुपर किंग्स की सफलताओं में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज दीपक चाहर शुरुआती मैचों में दिखाई नहीं देंगे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से मंजूरी मिलने तक राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में उपचार कराते रहेंगे और इस कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे. चाहर पिछले महीने भारत और वेस्टइंडीज के बीच कोलकाता में खेले गये तीसरे और अंतिम टी20 मैच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के दौरान चोटिल हो गये थे. उनकी जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here