IPL Auction 2020: इयोन मॉर्गन, एरोन फिंच और क्रिस लिन पर पहले सेट में लगाई जाएगी बोली

0
295

आईपीएल 2020 के लिए 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली नीलामी के लिए खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। इस नीलामी के लिए खिलाड़ियों की संख्या को 971 से घटाकर 332 कर दिया गया है। सबसे पहले सेट में बल्लेबाजों की नीलामी होगी जिसमें इयोन मॉर्गन, एरोन फिंच, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा और जेसन रॉय समेत 7 खिलाड़ी शामिल होंगे। नीलामी में पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, क्रिस लिन, शेल्डन कॉटरेल, जयदेव उनादकट को मोटी रकम पर खरीदे जाने का अनुमान है।

आईपीएल ने आठों फ्रैंचाइजियों को शॉर्टलिस्ट किए गए खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट भेजी। इन्हें घटाकर 332 किया गया है जिनमें भारत के 19 इंटरनेशनल खिलाड़ी शामिल है। फ्रैंचाइजियों के अनुरोध पर इस लिस्ट में 24 नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, पहले इन खिलाड़ियों के नाम प्रारंभिक सूची में नहीं थे।

नीलामी में पहले बल्लेबाजों, ऑलराउंडर, विकेटकीपर, तेज गेंदबाज और स्पिनरों के ग्रुपों पर बोली लगाई जाएगी। कुल 73 खिलाड़ियों को चुना जा सकता है जिनमें अधिकतम 29 विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं। फ्रैंचाइजियों के अनुरोध पर जिन 24 नए खिलाड़ियों के नाम जोड़े गए उनमें बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मुश्फिकुर रहीम, वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स, ऑस्ट्रेलिया के डेन क्रिस्टियन, ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जाम्पा, सरे के बल्लेबाज विल जैक्स शामिल है।

नीलामी में ऑलराउंडर्स ग्लेन मैक्सवेल, क्रिस मॉरिस और पैट कमिंस को मोटी रकम पर खरीदे जाने का अनुमान है। मैक्सवेल के अलावा कमिंस, जोस हेजलवुड, मिचेल मार्श, डेल स्टेन और एंजेलो मैथ्यूज ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए रखा है। मैक्सवेल ने मानसिक समस्या की वजह से क्रिकेट से ब्रेक लिया था। भारत के जयदेव उनादकट ने रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र को हिमाचल प्रदेश पर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

उन्होंने इस बार अपना बेस प्राइस 1 करोड़ रुपए रखा है। पिछली बार उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 8.4 करोड़ रुपए में खरीदा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here