DSP देविंदर सिंह का केस अब एनआईए के हवाले लिहाजा कुछ बोलना सही नहीं होगा- दिलबाग सिंह

0
663

जिस वर्दी पर देश की हिफाजत की जिम्मेदारी थी वो आतंकियों का रहबर निकला हालांकि वो इस समय वो पुलिस अधिकारी दविंदर सिंह एनआईए की गिरफ्त में है। दविंदर को श्रीनगर में दो आतंकियों के साथ गिरफ्तार किया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक वो श्रीनगर से वो दिल्ली की सफर पर था। 

इस संबंध में जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह का कहना है कि अब मामला एनआईए के हवाले है लिहाजा उनका कुछ कहना अब मुनासिब नहीं होगा। देविंदर सिंह के खिलाफ कुछ जानकारियां हमारे पास हैं लेकिन उसे एनआईए के साथ साझा किया गया है। हम लोग उसे एनआईए के हवाले कर रहे हैं। इस मामले की जांच सही दिशा में जा रही है। 

डीजीपी दिलबाग सिंह से जब यह पूछा गया कि क्या देविंदर सिंह बांग्लादेश गया था। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वहां उसकी बेटी पढ़ती है और उससे मिलने के लिए गया था। लेकिन यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि  क्या उसकी यात्रा का कोई और मकसद था। यह सब गहन जांच का विषय है जिस पर सभी तरह की जानकारियां साझा करना उचित नहीं होगा। 

हिज्बुल के आतंकियों के साथ जब देविंदर सिंह की गिरफ्तारी हुई तो उस समय दिलचस्प वाकया सामने आया। खुफिया विभाग की जानकारी के बाद नाके पर खुद डीआईजी श्रीनगर अपनी अगुवाई में तलाशी अभियान चला रहे थे। दिलबाग सिंह की कार जैसे ही नाके पर पहुंची और उसे रुकने का इशारा किया गया। कार के रुकते ही डीआईजी और डीएसपी दो हतप्रभ थे। डीआईजी ने पूछा था कि तुम्हारे साथ कौन लोग बैठे हैं तो देविंदर सिंह ने बोला था कि सर खेल मत खराब करिए। उसके इस बयान पर डीआईजी ने डीएसपी देविंदर सिंह को थप्पड़ रसीद कर दिया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here