कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद, पीयूष गोयल की मौजूदगी में ली सदस्यता

0
235

पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद आज कांग्रेस को अलविदा कहकर भाजपा में शामिल हो गए हैं। जितिन प्रसाद ने बुधवार दोपहर दिल्ली में भाजपा दफ्तर में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। जितिन प्रसाद पहले पीयूष गोयल के घर पहुंचे थे। जहां से दोनों पार्टी कार्यालय पहंचे, यहां एक कार्यक्रम में प्रसाद के भाजपा में शामिल होने की घोषणा की गई। बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से आते हैं।

बीजेपी के सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी ने बुधवार सुबह एक ट्वीट करते हुए लिखा था आज एक दिग्गज शख्सियत दोपहर 1 बजे भाजपा मुख्यालय में पार्टी में शामिल होगी। उनके इस ट्वीट के बाद कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। अब साफ हुआ है कि जितिन प्रसाद के भाजपा में आने को लेकर उन्होंने कहा था।

जितिन प्रसाद यूपीए सरकार में केंद्र में मंत्री रह चुके हैं। यूपीए सरकार में वो मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री थे। उत्तर प्रदेश की धौरहरा लोकसभा सीट से सांसद रहे जितिन की गिनती राज्य में कांग्रेस के बड़े नेताओं में होती थी। खासतौर से ब्राह्मणों में उनके प्रभाव का दावा किया जाता है। उनको गांधी परिवार का भी करीबी माना जाता था।

बता दें कि जितिन के पिता जितेंद्र प्रसाद भी कांग्रेस के सीनियर नेताओं में शामिल रहे हैं। हालांकि काफी समय से जितिन के कांग्रेस आलाकमान से रिश्तों में खटास की बात सामने आ रही थी। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले भी जितिन प्रसाद के कांग्रेस छोड़ने की अटकलें लगाई गई थीं लेकिन तब ऐसा नहीं हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here