केरल में राहुल का वादा- सरकार बनी तो किसी के भी खाते में 72 हजार से कम नहीं होगी राशि

0
270

कोझीकोड: केरल में दो दिन बाद चुनाव होने हैं, जिस वजह से वहां पर राजनीतिक सरगर्मियां काफी तेज हैं। राज्य में एक ओर जहां बीजेपी हाईकमान ने मेट्रोमैन ई श्रीधरन को मैदान में उतारकर मोर्चा संभाल रखा है, तो वहीं महंगाई जैसे अहम मुद्दों को उठाकर कांग्रेस भी सत्ता की चाभी पाने की कोशिश में है। इस बीच शनिवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी कोझीकोड पहुंचे और वहां पर एक रैली को संबोधित किया। साथ ही उन्होंने कई मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने कहा कि जीएसटी, पेट्रोल, डीजल आपकी जेब से पैसा निकालते हैं। महंगाई आपकी जेब से पैसा निकालती है। नरेंद्र मोदी के खेत कानून आपकी जेब से पैसे निकालते हैं। ऐसे में पैसा आपकी जेब में कब डाला जाता है? राहुल के मुताबिक कांग्रेस न्यूनतम आय योजना (Nyay) लेकर आई है, जो लोगों के जेब में पैसा डालने का काम करेगी। Nyay योजना केरल में गरीबी को तुरंत नष्ट करेगी। इसके लागू होने के बाद केरल में एक भी गरीब व्यक्ति नहीं होगा और राज्य में किसी के बैंक खाते में 72,000 रुपये से कम नहीं होंगे।

वहीं दूसरी ओर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को वायनाड पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि राहुल गांधी 15 साल तक अमेठी से सांसद रहे हैं, जब उन्होंने अमेठी के हालात नहीं सुधारे तो वायनाड का क्या भला करेंगे। उन्होंने कहा कि मैंने राहुल गांधी की तरह राजनीतिक पर्यटक नहीं देखा है, जो वायनाड भी पर्यटन करने आए हैं। जब तब वो सांसद रहेंगे जब तक इलाके का विकास नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here