उज्जैन में बढ़ाया गया लॉकडाउन, जरूरी सेवाएं रहेंगी उपलब्ध

0
315

उज्जैन: मध्य प्रदेश में कोरोना ने विकराल रूप धारण कर लिया है. इसी को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सभी जिलों के क्राइसिस मैनेजमेंट के प्रतिनिधियों की बैठक बुलाई थी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने उज्जैन के प्रतिनिधियों से कोरोना की रोकथाम के लिए सुझाव मांगा, जिसमें 19 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया गया. नियमों का पालन कराया जा सके. इसलिए संबंधित अधिकारियों को भी आदेश जारी कर दिए गए हैं.

क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक के बाद अलोट संसदीय क्षेत्र से सांसद अनिल फिरोजिया ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि आज मुख्यमंत्री शिवराज ने पूरे प्रदेश के जनप्रतिनिधियों व जिलाधिकारियों की बैठक ली.

उसमे हमने उज्जैन में 8 दिन के लिए लॉकडाउन लगाने हेतु सीएम के समक्ष बात रखी, जिसमे उन्होंने कहा आप स्थिति के हिसाब से निर्णय लें. जिसे देखते हुए हमने उज्जैन में अगले सोमवार यानि कि 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है.

कोरोना संक्रमण से महाकाल के पुजारी का निधन
बीते दिनों बाबा महाकाल मंदिर में कई वर्षों से सेवा करने वाले पुजारी चंद्र मोहन काका की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. वहीं, शनिवार को उनका निधन हो गया. कोरोना संक्रमण पर निजात पाने के लिए 11 दिवसीय महामृत्युंजय जाप में शामिल 70 से अधिक पंडे पुजारियों ने पुजारी चंद्र मोहन को श्रद्धांजलि दी. अभी भी दो अन्य पुजारी अस्पताल में कोरोना से जंग लड़ रहे हैं.

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या को पहले से ही कम कर दिया गया था. श्रद्धालुओं लिए सिर्फ बैरेकेटिंग से ही दर्शन व्यवस्था रखी गई थी. बावजूद भी महाकाल मंदिर के तीन पुजारी और चार कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गए. इधर शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक 150 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. जिले में अब भी 1216 एक्टिव मरीज हैं.

जरूरी सेवाएं छोड़ बाकी सब रहेगा बंद
19 अप्रैल तक उज्जैन में जरूरी सेवाएं और रोजमर्रा से जुड़ी दुकानों जैसे- किराना, सब्जी और मेडिकल स्टोर को ही खोला जाएगा. इसके अलावा ट्रेन से यात्रा करने वाले लोग टिकट दिखा कर स्टेशन तक जा सकेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here