Delhi Lockdown: दिल्ली में लगा 6 दिन का लॉकडाउन, जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी,एलजी-सीएम की बैठक के बाद ऐलान

0
148

नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने  छह दिन का लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। यह लॉकडाउन रात 10 बजे से लागू होगा। जरीवाल ने सोमवार को कहा कि राजधानी में कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए लॉकडाउन लगाया जा रहा है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने लेफ्टिनेंट गवर्नर के साथ मुलाकात कर उन्हें राजधानी में कोरोना की स्थिति से अवगत कराया।

पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में भारी इजाफा हुआ है। बीते दिन दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के नए 25,462 केस मिले जबकि 161 लोगों की मौत हुई। यहां पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 30 प्रतिशत हो गई है।

केजरीवाल ने रविवार को कहा कि राजधानी के ज्यादातर अस्पतालों में आईसीयू बेड्स तेजी से भरे हैं। अस्पतालों में खाली आईसीयू बेड्स की संख्या 100 से कम हो गई है।  

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटों में, लगभग 23,500 मामले सामने आए। पिछले 3-4 दिनों में, लगभग 25,000 मामले सामने आए हैं। सकारात्मकता दर और संक्रमण बढ़ गया है। अगर 25,000 मरीज हर दिन आते हैं तो सिस्टम चरमरा जाएगा, आईसीयू बेड की कमी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here