महाराष्ट्र: खत्म नहीं हुई है कोरोना की अभी दूसरी लहर, CM ठाकरे ने कहा- फेस्टिव सीजन में संभल कर रहें

0
84

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर फिलहाल थम गई है लेकिन खतरा अभी भी बरकरार है। कोरोना की दूसरी लहर और तीसरी लहर की आशंका को लेकर महाराष्ट्र में भी खतरा है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि महाराष्ट्र में कोविड-19 की दूसरी लहर अभी कंट्रोल में हैं। बुधवार (18 अगस्त) को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नागरिकों से तीसरी लहर को रोकने के लिए कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार करने की अपील की है। सीएम ठाकरे ने राज्य के लोगों के त्योहारी सीजन में ज्यादा संभल कर रहने को कहा है। सीएम उद्धव ठाकरे ने लोगों को आगाह किया है कि दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है।

महाराष्ट्र में बुधवार (18 अगस्त) कोरोना 5,132 नए मामले सामने आए थे और 185 लोगों की मौत हुई थी। राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद एक विज्ञप्ति जारी कर कहा गया है कि राज्य में अब पॉजिॉटिविटी रेट घटकर 2.4% हो गई है। वहीं महाराष्ट्र के 36 जिलों में से नंदुरबार जिले में कोरोना के एक भी मरीज नहीं हैं। 6 जिलों में 10 से कम कोरोना केस और 8 जिलों में 100 से कम मरीज हैं।

महाराष्ट्र सरकार ने यह भी कहा है कि 45 साल के ऊपर 50 फीसदी से अधिक नागरिकों को वैक्सीन की कम से कम एक डोज दी गई है। वहीं 18 से 45 साल के बीच के 25 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन की सिंगल डोज दी गई है। राज्य में कुल मिलाकर 50 मिलियन से अधिक नागरिकों को वैक्सीन डोज दी गई है। महाराष्ट्र में बुधवार (19 अगस्त) तक 13,307,000 लोगों को पूरी तरह से वैक्सीनेट किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here