“मृत बाघ से घायल बाघ ज्यादा खतरनाक है” ममता बनर्जी

0
485

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा किव्हील चेयर पर, टूटे पांव से पूरे बंगाल घूमेंगी और खेला होगा. मृत बाघ से घायल बाघ ज्यादा खतरनाक है. ममता बनर्जी ने घायल होने के बाद पहले सार्वजनिक भाषण में ये बातें कहीं. वह व्हील चेयर में गांधी मूर्ति से हाजरा तक रोड शो किया.

ममता बनर्जी ने कहा, “मेरे जीवन में कई आघात लगा है. काफी लड़ाई की हैं. कभी भी सिर नहीं झुकाया है. डॉक्टरों ने 15 दिन बेड रेस्ट लेने बोले थे,लेकिन यदि मैं बेड रेस्ट करूंगी, तो बंगाल के लोगों के पास कौन पहुंचेगा. यदि नहीं निकलूंगी, तो साजिश करने वाले सफल हो जाएंगे. कोलकाता से बंगाल और बंगाल से भारत वर्ष.

दर्द है, लेकिन शारीरिक दर्द से हृदय का दर्द बड़ा है. गणतंत्र का दर्द अधिक है. सारे शरीर में काला चिन्ह है, लेकिन इसकी कोई परवाह नहीं करती है. गणतंत्र को लौटाने का दायित्व ज्यादा है.”

अशुभ शक्ति का हो पराजय

उन्होंने कहा, “अशुभ शक्ति पराजित हो. अशुभ शक्ति विनाश हो और शुभ शक्ति का उदय हो. बंगाल को लेकर साजिश नष्ट हो. आप शांति से रहें. मुझ पर भरोसा रखें. व्हील चेयर पर, टूटे पांव से पूरे बंगाल घूमेंगी और खेला होगा. मृत बाघ से घायल बाघ ज्यादा खतरनाक है. ममता बनर्जी ने कहा कि 14 मार्च कृषक दिवस है. अभी दुर्गापुर जाना होगा. कल पुरुलिया कार्यक्रम है.ठ

सार्वनजिक रूप से पहली बार कार्यक्रम में शामिल हुई

बता दें कि सीएम ममता बनर्जी घायल होने के बाद पहली बार सार्वजनिक रूप से कार्यक्रम में शामिल हुई हैं. वह मेयो रोड स्थित गांधी मूर्ति पहुंची और हाजरा तक व्हीलचेयर से रोड शो में हिस्सा लिया.बता दें कि बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को नंदीग्राम में चोट लग गई थी. उसके बाद वह चार दिनों तक अस्पताल में भर्ती थीं. अस्पताल से छुट्टी के बाद ममता बनर्जी की यह पहली रैली और सभा है.इसके पहले ट्वीट कर ममता बनर्जी ने कहा, “हम निर्भीक होकर लड़ते रहेंगे! मैं अभी भी बहुत दर्द में हूँ, लेकिन मुझे अपने लोगों का दर्द और भी अधिक महसूस होता है. अपनी श्रद्धेय भूमि की रक्षा करने के लिए इस लड़ाई में, हमें बहुत नुकसान हुआ है और हम और अधिक पीड़ित होंगे, लेकिन हम कभी भी नहीं झुकेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here