अब आप घर बैठे उठा पाएंगे कार सर्विसिंग और अन्य सुविधाएं

0
29

Amazon, zomato, और Urban कलाप के बाद अब MG Motor ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई डोरस्टेप सर्विस प्रोग्राम का ऐलान कर दिया है. कंपनी के नए प्रोग्राम का नाम एमजी सर्विस ऑन व्हील्स (MG Service on Wheels) है. कंपनी इसके जरिए अपने ग्राहकों को उनके घर पर ही कार मेंटेनेंस, रिपेयरिंग और सर्विस जैसी सर्विस मुहैया कराएगी. एमजी मोटर्स ने पायलट प्रोजेक्ट के रूप इस प्रोग्राम की शुरुआत गुजरात के राजकोट से शुरू की है. कंपनी चरणबद्ध तरीके से दूसरे शहरों में भी इस सर्विस को शुरू करेगी. इस प्रोग्राम के तहत दी जाने वाली सेवाएं मोबाइल वर्कशॉप के जरिए प्रदान की जाएंगी.

सर्टिफाइड टेक्निशियन करेंगे सर्विसिंग

एमजी सर्विस ऑन व्हील्स के तहत मिलने वाली ज्यादातर वे सर्विस हैं, जो केवल ग्राहकों के घर पर ही मुहैया कराई जाएंगी. इसके लिए कंपनी ने पूरी तरह से प्रशिक्षित और सर्टिफाइड टेक्निशियन को नियुक्त किया है, जिनके पीछे एमजी का कस्टर सपोर्ट सिस्टम रहेगा. ये टेक्निशियन एक मोबाइल वर्कशॉप से सभी कामों को अंजाम देंगे. मोबाइल वर्कशॉप में कई जरूरी टूल्स और उपकरण मौजूद रहेंगे.

बुकिंग कराने पर उठ पाएंगे लाभ

मोबाइल वर्कशॉप में किसी भी अनदेखी और तत्काल जरूरत के लिए कई टूल्स, स्पेयर पार्ट्स और डिजिटल एसेट मौजूद रहेंगे. इनसे अर्जेंट में कार की मेंटेनेंस जरूरतों को पूरा करने में काफी मदद मिलेगी. इस सर्विस का फायदा उठाने के लिये ग्राहकों को पहले बुकिंग करानी होगी. कंपनी इसके लिए एक अप्वाइंटमेंट बुकिंग सिस्टम तैयार करेगी. MG Motor का कहना है कि ये बुकिंग प्रणाली आसान और सरल होगी.

MG की अन्य अनोखी सुविधाएं.

ऐसा पहली बार नहीं है जब MG ने इस तरह की सर्विस शुरू की है. इससे पहले भी एमजी “My Shield” और ‘MG Care@Home’ ऑफर करती है. एमजी शील्ड एक कार प्रोटेक्शन और केयर प्रोग्राम है, जबकि एमजी केयर एट होम ग्राहकों के घर पर प्रदान की जाने वाली एक कॉन्टेक्टलेस रिपेयर और सेनिटाइजेशन सर्विस है. बता दें कि अगस्त 2022 में MG Motor ने कुल 3,823 यूनिट की बिक्री की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here