नॉर्थ ईस्ट राज्य मिजोरम में लगा 1 हफ्ते का संपूर्ण लॉकडाउन, 10 मई से लागू हो जाएंगे कड़े प्रतिबंध

0
231

कोरोना महामारी की दूसरी लहर का कहर नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में भी देखने को मिल रहा है। बढ़ते संक्रमण की वजह से नॉर्थ ईस्ट राज्यों में भी सख्त प्रतिबंध लागू किए जा रहे हैं। इस बीच मिजोरम में 7 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। ये लॉकडाउन 10 मई सुबह 4 बजे से शुरू होगा और 17 मई सुबह 4 बजे तक चलेगा।

लोगों की आवाजाही कम करने के लिए लगे कड़े प्रतिबंध

राज्य सरकार की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों की आवाजाही को कम करने के लिए राज्य में कुछ कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं। राज्य की राजधानी तथा जिला मुख्यालय कस्बों में किसी भी निवासी को अपने घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी।

क्या खुला और क्या बंद

– इंटर स्टेट बॉर्डर खुले रहेंगे। बाहर से आने वाले लोगों के लिए राज्य में आने की अनुमति होगी, लेकिन इसके लिए कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। साथ ही 10 दिन का होम आइसोलेशन अनिवार्य होगा।

– इसके अलावा लॉकडाउन में धार्मिक स्थल, शैक्षणिक संस्थान, पार्क, पिकनिक स्पॉट, थिएटर, जिम, कम्युनिटी सेंटर, रेस्टोरेंट, शॉपिंग कॉम्पलेक्स, मॉल और सभीतरह के सामाजिक आयोजनों पर पूरी तरह पाबंदी लगी रहेगी।

मिजोरम में कोरोना की स्थिति

आपको बता दें कि मिजोरम में अभी तक कुल 7 हजार 147 कोरोना संक्रमण के मामले देखने को मिले हैं, जिसमें से अभी तक कुल 17 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है। वहीं 5 हजार 351 कोरोना संक्रमित इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं। वर्तमान में राज्य में 1779 कोरोना एक्टिव मरीजो का इलाज चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here