अब भारत की जगह यूएई में हो सकता है टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन, जानिये इसकी वजह

0
149

भारत में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बीच आईपीएल के आयोजन को लेकर सवाल उठ रहे हैं। अब इस साल भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर भी संशय के बादल मंडरा रहे हैं। बता दें कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप को भारत होस्ट करने वाला है। इसका आयोजन इस साल अक्टूबर में किया जाना है लेकिन अगर देश में कोरोना के हालात ऐसे ही रहे तो इसका आयोजन कैसे होगा। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप को संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE) में आयोजित किया जा सकता है।

पिछले साल हो गया था स्थगित
बता दें कि इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन पिछले साल ऑस्‍ट्रेलिया में किया जाना था, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से बिगड़े हालात को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद वर्ल्ड कप की मेजबानी का मौका भारत को मिला। टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल भारत में अक्टूबर से होने वाला है। इस टूर्नामेंट में कइ देशों की टीमें भाग लेने वाली हैं। वहीं कोरोना की वजह से कई देशों ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर भी फिलहाल पाबंदी लगा रखी है। वहीं भारत में भी पिछले कुछ समय में कोरोना के मामले बहुत तेजी से बढ़े हैं। यहां हर दिन तीन लाख से ज्‍यादा लोग संक्रमित हो रहे हैं। ऐसे में टी20 वर्ल्‍ड कप के आयोजन के लिए हालात इसके मुताबिक रहेंगे या नहीं फिलहाल यह नहीं कहा जा सकता।

वहीं बीसीसीआई के एक अधिकारी धीरज मल्‍होत्रा ने ने एक मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भारत टी20 वर्ल्‍ड कप की मेजबानी करेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि इसके लिए दूसरा आयोजन स्‍थान संयुक्‍त अरब अमीरात है। बता दें कि धीरज मल्‍होत्रा बीसीसीआई में गेम डेवलपमेंट के महासचिव हैं। धीरज मल्‍होत्रा का कहना है कि हाल ही उन्हें टूर्नामेंट के डायरेक्‍टर्स के पैनल में शामिल किया गया है और वे टी20 वर्ल्‍ड कप के भारत में आयोजन को लेकर जो कुछ भी संभव है वो कर रहे हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि वे आईसीसी से इस बारे में लगातार संपर्क में हैं। वहीं टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन दूसरे देश में होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसव टूर्नामेंट के आयोजन के विकल्‍प के लिए दूसरा देश संयुक्‍त अरब अमीरात होगा। साथ ही उन्होंनेे यह भी कहा कि अगर ऐसा होता भी है तो उस स्थिति में भी टूर्नामेंट के आयोजन की जिम्‍मेदारी बीसीसीआई की ही होगी। हालांकि बीसीसीआई अधिकारी ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आईपीएल 2021 को जारी रखने के सवाल पर कुछ नहीं कहा। अब तक पांच क्रिकेटर आईपीएल 2021 को बीच में छोड़ चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here