लॉन्च से पहले ही OLA के इलेक्ट्रिक स्कूटर ने मार्केट पर किया कब्जा, 24 घंटे में इतने लाख लोगों ने किया बुक

0
300

ओला इलेक्ट्रिक ने प्री-बुकिंग शुरू होने के 24 घंटे से भी कम समय में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए 1 लाख से अधिक रिजर्वेशन प्राप्त करके एक तरह का रिकॉर्ड बनाया है. इच्छुक ग्राहक कंपनी की वेबसाइट पर लॉग इन करके 499 रुपए में स्कूटर बुक कर सकते हैं. बुकिंग अमाउंट पूरी तरह से वापसी योग्य (रिटर्नेबल) है. बुकिंग शुरू होने के साथ, हमारा अंदाज ​​​​है कि स्कूटर आने वाले हफ्तों में लॉन्च होने की संभावना है, शायद इस महीने ही ये बाजार में एंट्री कर लेगा.

हैरानी की बात यह है कि जनवरी और जून 2021 के बीच, भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की कुल बिक्री 30,000 यूनिट रही. कंपनी का कहना है कि उसे ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की जबरदस्त मांग मिल रही है. ओला के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा, “मैं अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन के लिए पूरे भारत में ग्राहकों की जबरदस्त हरक्रिया से रोमांचित हूं. शानदार मांग कस्टमर्स की वरीयताओं को ईवीएस में स्थानांतरित करने का एक स्पष्ट संकेत है. यह हमारे लिए एक बड़ा कदम है दुनिया को स्थायी गतिशीलता में बदलने का मिशन. मैं उन सभी कस्टमर्स को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने ओला स्कूटर बुक किया है और ईवी क्रांति में शामिल हो गए हैं. यह केवल शुरुआत है!”

जो ग्राहक अभी अपना ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर रिजर्व करते हैं, उन्हें स्कूटर की डिलीवरी शुरू होने पर प्राथमिकता मिलेगी. ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में 100-150 किमी की रेंज होने की संभावना है और इसमें रिमूवेबल लिथियम-आयन बैटरी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, क्लाउड कनेक्टिविटी, अलॉय व्हील्स, टेलिस्कोपिक सस्पेंशन अप फ्रंट और बहुत कुछ जैसे फीचर्स मिल सकते हैं.

पहले जारी किए गए एक वीडियो में, स्कूटर को बड़े अंडरसीट स्टोवेज, अच्छा एक्सीलेरेशन और सेगमेंट लीडिंग रेंज के रूप में दिखाया गया है. बेशक, टेक्निकल एक्सपर्टीज के बारे में सटीक डिटेल अभी जारी नहीं किया गया है. ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण तमिलनाडु में ओला इलेक्ट्रिक के प्लांट में किया जा रहा है, जो इंडस्ट्री के 4.0 स्टैंडर्ड को पूरा करता है, जिसकी हर साल 10 मिलियन इलेक्ट्रिक स्कूटर की बनाने की कैपेसिटी होगी. फेज 1 में क्षमता हर साल दो मिलियन यूनिट होगी. प्लांट में 10 सामान्य असेंबली लाइनें होंगी और यह हर दो सेकंड में एक स्कूटर और हर दिन 25,000 बैटरी को रोल आउट करने में सक्षम होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here