वनप्लस का बड़ा फैसला, कंपनी ला रही है 20,000 रुपए से नीचे का स्मार्टफोन, ये होगा खास

0
237

वनप्लस अपने स्मार्टफोन के लिए और भी अधिक पॉकेट-फ्रेंडली कीमत के लिए फोकस कर सकता है. भारतीय बाजार के लिए अपनी स्ट्रेटजी में बदलाव करते हुए, कंपनी जल्द ही भारत में 20,000 रुपए से कम कीमत वाले डिवाइस ला सकती है. टिप्सटर योगेश बरार के हालिया ट्वीट में यह कयास लगाए गए हैं. बरार के अनुसार, वनप्लस अपनी लॉन्च स्ट्रेटजी में “एक बदलाव के दौर से गुजर रहा है”, अब पूरी तरह से खुद को ओप्पो के साथ जोड़ रहा है.

नई प्लानिंग वनप्लस ब्रांड के साथ 20,000 रुपए से कम कीमत पर फोकस करने की है. इस प्रकार कंपनी भारत में 20,000 रुपए से कम कीमत में कुछ फोन लॉन्च करना चाहती है. बरार ने जिक्र किया है कि अभी तक इस तरह के लॉन्च के लिए कोई डेडलाइन नहीं है. हालांकि वह अनुमान लगाते हैं कि डिवाइस को अगली तिमाही और 2022 की दूसरी तिमाही के बीच कभी-कभी देखा जा सकता है. फिलहाल अभी तक इस तरह के एक डिवाइस के डिवलपमेंट का कोई संकेत सामने नहीं आया है.

वनप्लस ने 2015 में वनप्लस एक्स के साथ एक बार पहले एक बजट स्मार्टफोन में हाथ आजमाया था. डिवाइस को भारत में 16,999 रुपए की कीमत पर लॉन्च किया गया था. इसने अपनी कीमत पर अच्छे स्पेसिफिकेशंस का वादा किया था लेकिन इस सेगमेंट में स्मार्टफोन अपनी छाप छोड़ने में असफल रहा. वनप्लस ने बाद में सीरीज को पूरी तरह से खत्म कर दिया और तब से प्रीमियम स्मार्टफोन पर फोकस किया.

कंपनी लॉन्च कर सकती है नॉर्ड सीरीज के स्मार्टफोन्स

अगर कंपनी फिर से इस सेगमेंट में जाने का फैसला करती है, तो वह अपने नॉर्ड सीरीज के स्मार्टफोन्स के साथ ऐसा कर सकती है. वर्तमान में, वनप्लस नॉर्ड फोन बाजार में वनप्लस द्वारा सबसे अधिक बजट के अनुकूल हैं. ऐसा लगता है कि कंपनी एक के बाद एक कटेगरी के तहत नए लॉन्च के साथ अपनी बिक्री को आगे बढ़ा रही है. OnePlus Nord, Nord 2 और Nord CE 5G सहित तीन OnePlus Nord स्मार्टफोन 30,000 रुपए से कम कीमत के साथ लॉन्च किए गए हैं.

इसलिए फर्म के लिए ऐसे मॉडलों के स्पेसिफिकेशन्स को कम करना और बाकी की तुलना में इसे अधिक किफायती ऑप्शन के रूप में पेश करना मुश्किल नहीं हो सकता है. एक और वजह जो नॉर्ड फोन के प्राइस बैरियर को तोड़ने का संकेत देता है, वह यह है कि वनप्लस पहले से ही नॉर्ड एन200 5जी को एक बजट कीमत पर पेश करता है, लेकिन वह डिवाइस भारत में उपलब्ध नहीं है. यूएस में डिवाइस की सेल परफॉर्मेंस को देखने के बाद, वनप्लस जल्द ही इसी तरह के स्मार्टफोन के साथ भारत के लिए लॉन्च कर सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here