पुलिस को फ्री बर्गर देने से किया इंकार, तो रेस्टोरेंट के सभी कर्मचारियों को कर लिया गिरफ्तार

0
476

पिछले हफ्ते पाकिस्तान में एक अनोखा मामला देखने को मिला. दरअसल, पुलिस अधिकारियों का एक समूह फ्री बर्गर देने से मना करने पर नाराज हो गया और उन्होंने फास्ट फूड रेस्टोरेंट के सभी 19 कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया. शनिवार की रात लाहौर में जॉनी एंड जुगनू के स्टाफ को हिरासत में लेने के बाद सात घंटों तक कैद में रखा गया.

बर्गर चेन की ओर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया कि, “हमारे रेस्टोरेंट के किचन में इस तरह की होने वाली ये कोई पहली घटना नहीं है, किन्तु हम सुनिश्चित होना चाहते हैं कि ये आखिरी हो.” उसने फेसबुक पर बयान में कहा कि पुलिस अधिकारियों का एक दल घटना से दो दिन पहले रेस्टोरेंट गया था और फ्री बर्गर की मांग की थी. मुद्दा उस समय शुरू हुआ जब रेस्टोरेंट ने व्यक्तिगत तौर पर अपील मानने से मना कर दिया. मुफ्त बर्गर की अपील खारिज होने पर पुलिस अधिकारियों ने हमारे मैनेजरों को धमकाया और चले गए, केवल इसलिए ताकि अगले दिन हमारी टीम का उत्पीड़न करने और दबाव डालने के लिए वापस आ सकें… बेबुनियाद दलीलों के साथ.

सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना के बाद घटना में शामिल नौ पुलिस अधिकारियों को कल सस्पेंड कर दिया गया. ट्विटर पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ईनाम घानी ने दावा करते हुए कहा कि, “कानून किसी को अपने हाथ में लेने की अनुमति नहीं जाएगी. नाइंसाफी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सभी आरोपियों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.” बात दें कि पाक पीएम इमरान खान पूर्व में पंजाब क्षेत्र के पुलिस बल में सुधार की मांग कर चुके हैं. उन्होंने कहा है कि स्थानीय नेताओं ने अपने ‘साथियों’ को पुलिस स्टेशन चलाने के लिए नियुक्त किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here