चुनाव खत्म लूट चालू! पेट्रोल 15 पैसे और डीजल 18 पैसे प्रति लीटर हुआ महंगा

0
174

एक तरफ जहां देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने देश में हाहाकार मचा रखी है। वहीं अब सरकार द्वारा बढ़ाई जा रही महंगाई ने लोगों पर दोहरी मार की है।

देश में आम जनता पहले ही कोरोना संक्रमण से लड़ते हुए चिंताजनक हालात से जूझ रही है। दूसरी तरफ अब पेट्रोल और डीजल की कीमतें दोबारा बढ़नी शुरू हो गई है।

देश में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान कुछ वक्त के लिए मोदी सरकार ने पेट्रोल डीजल के बढ़ रहे दामो पर रोक लगा दी थी। लेकिन जैसे ही चुनाव खत्म हुए हैं। वैसे ही दोबारा महंगाई बढ़ना शुरू हो गई है।

इस मामले में इंडिया टुडे के एडिटर अंशुमन तिवारी ने ट्वीट कर जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है कि चुनाव खत्म, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़त लौटी। पेट्रोल 15 पैसे, डीजल 18 पैसे प्रति लीटर महंगा।

गौरतलब है कि पेट्रोल और डीजल के दामों में यह बढ़ोतरी लगभग 2 महीने से भी ज्यादा वक्त बाद हुई है। इस दौरान देश में विधानसभा चुनाव चल रहे थे।

जिसके चलते मोदी सरकार ने अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल के दामों में बढ़ोतरी होने के बावजूद भारत में पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी नहीं की। जबकि कच्चा तेल सस्ते होने के चलते पेट्रोल डीजल के दामों को घटाया गया था।

देश में फैली कोरोना महामारी के दौरान पेट्रोल और डीजल के दामों में हुई इस बढ़ोतरी से आम जनता काफी परेशान हो रही है।

इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि सोशल मीडिया पर इस वक्त #PetrolDieselPriceHike ट्विटर पर ट्रेंड भी कर रहा है।

सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि देश में आई इस आपदा के दौरान सरकार को जनता के बारे में सोचना चाहिए। लेकिन इसके विपरीत सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाने शुरू कर दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here