प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर तमिलनाडु की जनता के अच्छे दिन ?

0
29

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपने जीवन के 73वें साल में प्रवेश कर चुके हैं. ऐसे में देश ही नही बल्कि दुनिया के सबसे चर्चित नेताओं में से एक मोदी जी के जन्मदिन की विशेष त्यारियां पूरे देश में चल रही हैं. उनके जन्मदिन के अवसर पर भाजपा 17 सितंबर से दो अक्टूबर तक ‘‘सेवा पखवाड़ा’’ आयोजित करेगी और इसके तहत वह रक्तदान शिविर लगाएगी, स्वच्छता अभियान चलाएगी तथा ‘‘विविधता में एकता’’ उत्सव मनाएगी।

महात्मा गाँधी जयंती तक मनाया जाएगा जन्मदिन

 भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि महात्मा गांधी की जयंती तक आयोजित होने वाले इस ‘‘सेवा पखवाड़ा’’ का मुख्य उद्देश्य ‘‘गरीबों, शोषितों, वंचितों तक पहुंच सुनिश्चित करना और उनके जीवन में गुणात्मक सुधार लाना है।  प्रधानमंत्री के जन्मदिन यानी 17 सितंबर को भाजपा राजधानी स्थित पार्टी मुख्यालय से लेकर सभी राज्य मुख्यालयों और जिला कार्यालयों में प्रधानमंत्री मोदी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी भी लगाएगी। केंद्रीय मुख्यालय में प्रदर्शनी का उद्घाटन पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा करेंगे।

तमिलनाडु के हस्पताल में पैदा होने वाले बच्चों को बांटी जायेगी अंगूठियाँ

तमिलनाडु में पीएम मोदी के जन्मदिन के दिन पैदा होने वाले बच्चों को सोने की अंगूठी देने का फैसला किया गया है। सोने की अंगूठी बांटने में आने वाले खर्च को लेकर भी सवाल खड़े होने लगे हैं। इसका जवाब देते हुए मत्स्य पालन और सूचना व प्रसारण मंत्री एल मुरुगन ने कहा कि अंगूठी बांटने के लिए चेन्नई के आरएसआरएम अस्पताल को चुना गया है। यहां पैदा होने वाले सभी बच्चों को सोने की अंगूठी दी जाएगी। उन्होंने आगे बताया कि एक अंगूठी करीब दो ग्राम की होगी, जिसकी कीमत 5000 रुपये के आसपास होगी। अनुमान के मुताबिक, शनिवार को अस्पताल में 15 से 20 बच्चों को जन्म होगा। 

मुख्यमंत्री स्टॅलिन के निर्वाचन में बटेंगी 720 किलो मछलियाँ

इतना ही नहीं इस दिन 720 किलोग्राम मछली बांटने की भी योजना है।  मत्स्य पालन और सूचना व प्रसारण राज्य मंत्री, एल मुरुगन ने यह ऐलान किया है। उन्होंने कहा, ‘720 किलो मछली बांटने के लिए मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के निर्वाचन क्षेत्र को चुना गया है। प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना (PMMSY) योजना का मकसद मछली की खपत को प्रोत्साहित करना है। इसलिए, हम यह कदम उठा रहे हैं। हां, हम जानते हैं कि पीएम शाकाहारी हैं। दरअसल, मोदी इस बार 72 साल के हो रहे हैं इसलिए 720 के आंकड़े को चुना गया है।’

चीतों को श्योपुर के कुनो राष्ट्रीय उद्यान को सौंपेंगे

प्रधानमंत्री शनिवार को सुबह मध्य प्रदेश का दौरा करेंगे, जहां वह नामीबिया से भारत लाए गए चीतों को श्योपुर जिले के कुनो राष्ट्रीय उद्यान में छोड़ेंगे। इसके बाद वह श्योपुर जिले के कराहल में स्व सहायता समूह के एक सम्मेलन में भी शिरकत करेंगे और उसे संबोधित भी करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here