हिल स्टेशनों पर उमड़ी भीड़ पर PM मोदी ने जताई चिंता, बोले- लापरवाही से बढ़ेगा तीसरी लहर का खतरा

0
243

कोरोना वायरस की दूसरी लहर कम होने के बाद बाजारों और हिल स्टेशंस में उमड़ी जबरदस्त भीड़ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिंता जताई है. मोदी ने उमड़ती भीड़ से कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को लेकर देश को आगाह किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि है कोरोना की तीसरी लहर अपने आप नहीं आएगा. लापरवाही से तीसरी लहर का खतरा बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि बाजारों और हिल स्टेशंस पर भारी भीड़ का उमड़ा ठीक नहीं है, ये चिंता का विषय है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये सही है कि कोरोना की वजह से टूरिज्म, व्यापार-कारोबार बहुत प्रभावित हुआ है. लेकिन आज मैं बहुत जोर देकर कहूंगा कि हिल स्टेशंस में और बाजारों में बिना मास्क पहने, भारी भीड़ उमड़ना चिंता का विषय है. ये ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि हम कई बार यह तर्क सुनते हैं, जो लोग आपस में कहते हैं कि वह तीसरी लहर आने से पहले इंजॉय करना चाहते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि यह बात लोगों को समझाना जरूरी है कि तीसरी लहर अपने आप नहीं आएगी.

प्रधानमंत्री ने कहा कि लोग पूछते हैं कि तीसरी लहर के लिए देश में क्या तैयारी है. लेकिन आज सवाल यह होना चाहिए कि तीसरी लहर को आने से कैसे रोकना है. प्रोटोकॉल का चुस्ती से कैसे अमल करना है. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना कोई ऐसी चीज नहीं है, जो अपने आप आती है, कोई जाकर लाए तो ही आती है. इसलिए हम बराबर सावधानी करेंगे तो कोरोना की तीसरी लेकर को रोक पाएंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि तीसरी लहर आने पर क्या करेंगे ये एक विषय है, लेकिन आते हुए रोकना एक अहम विषय है और इसके लिए जनता में सजकता, प्रोटोकॉल का पालन इसमें कोई भी समझौता नहीं करना है. उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ भी बार बार यह चेतावनी दे रहे हैं कि लापरवाही, भीड़ भाड़ से कोरोना संक्रमण में भारी उछाल आ सकता है. इसलिए ये जरूरी है कि हर स्तर पर हर कदम गंभीरता के साथ उठाए जाएं. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने टेस्टिंग और ट्रीटमेंट के साथ वैक्सीनेशन पर भी जोर दिया. पीएम मोदी ने यह बातें कोरोना के हालात को लेकर नॉर्थ ईस्ट के मुख्यमंत्रियों को संबोधित करते हुए कहीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here