गुजरात के केवरिया के लिए आज से 8 ट्रेनों को हरी झंडी, पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे उदघाटन

0
132

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को गुजरात के केवड़िया को एक बड़ी सौगात देंगे। गुजरात के नर्मदा जिले में स्थित केवड़िया आज देश के आठ बड़े शहरों से जुड़ जाएगा। प्रधानमंत्री आज आठ ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। बता दें कि ये ट्रेनें केवड़िया को वाराणसी, मुंबई, अहमदाबाद, दिल्ली, रीवा, प्रतापनगर, दादर, चेन्नई से जोड़ेंगी।

विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ भी केवड़िया में ही स्थित है। अब लोग स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने के लिए ट्रेन के जरिए भी जा सकते हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।


रेलवे के आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सरदार पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा से मात्र करीब 5 कम दूरी पर स्थित इस पर्यावरण अनुकूल स्टेशन के निर्माण के लिए लिंक लाइन बिछाने में करीब 700 करोड़ रुपए का व्यय किया गया है। बता दें कि अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ़्रंट से यहां के लिए पीएम मोदी ने गत 31 अक्तूबर को ही पानी से उड़ान भरने वाले 15 सीट वाले विमान की सी प्लेन सेवा (Sea Plane Service) की भी शुरुआत की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here